1. home Hindi News
  2. national
  3. punjab death toll in punjab hooch tragedy rises to 86 delhi cm arvind kejriwal demand cbi probe

Punjab: पंजाब में जहरीली शराब से अबतक 86 लोगों की जान गई, केजरीवाल ने सीबीआई जांच की मांग की

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
File

Punjab hooch tragedy: पंजाब में जहरीली शराब पीने से अब तक 86 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मामले की जांच सीबीआइ से कराने की मांग की है. केजरीवाल ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि शराब माफियाओं पर अंकुश लगाने के लिए राज्य सरकार को तुरंत आवश्यक कदम उठाने की जरूरत है.

जहरीली शराब से मृतकों की सख्या में बढ़ोतरी पर सीएम ने केजरीवाल ने चिंता जताई और पंजाब से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से कहा कि इस मामले को तुरंत सीबीआइ को सौंप दिया जाना चाहिए क्योंकि पिछले कुछ महीनों से अवैध शराब के मामले बढ़े हैं. इन मामलों में से कोई केस स्थानीय पुलिस तरफ से हल नहीं किया गया है.

केजरीवाल ने दावा किया कि स्थानीय पुलिस ने पिछले कुछ महीने में अवैध शराब से जुड़ा कोई भी मामला हल नहीं किया है. बता दें कि पंजाब में केजरीवाल की आम आदमी पार्टी विपक्ष में है. केजरीवाल ने ने ट्वीट किया कि पंजाब में अवैध शराब पीने के कारण लोगों की मौत से दुखी हूं. राज्य सरकार को ऐसे माफिया पर लगाम लगाने के लिए फौरन कदम उठाने की आवश्यकता है.

25 लोग गिरफ्तार

गौरतलब है कि इस मामले में अब इस मामले में कार्रवाई शुरू हो गई है. जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने तीन जिलों में नकली शराब के करीब 100 ठिकानों पर छापेमारी की है और अब तक 25 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. राज्य सरकार ने सात आबकारी और छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.पंजाब सरकार ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की आर्थिक सहायता करने का ऐलान किया है.

पंजाब के 3 जिले जहरीली शराब पीने के कारण प्रभावित रहे जिसमें सबसे ज्यादा मौत तरन तारन जिले में हुई और यहां पर 63 लोग मारे गए. जबकि अमृतसर में 12 और गुरदासपुर के बटाला में 9 लोगों की मौत हुई है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें