1. home Hindi News
  2. national
  3. puducherry politics chandira priyanga inducted into cabinet first woman minister in puducherry after 41 years smb

41 साल बाद पुडुचेरी में किसी महिला को बनाया गया मंत्री, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Chandira Priyanga Inducted Into Cabinet First Woman Minister In Puducherry After 41 Years
Chandira Priyanga Inducted Into Cabinet First Woman Minister In Puducherry After 41 Years
ANI

Puducherry Cabinet First Woman Minister केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में रविवार को एनडीए मंत्रिमंडल में पांच मंत्री शामिल किए गए. उपराज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने राजनिवास के सामने पांचों मंत्रियों को पद की शपथ दिलाई. केंद्र शासित प्रदेश में चार दशक बाद यानि 41 साल बाद किसी महिला ने मंत्री पद की शपथ ली है. एआईएनआरसी विधायक चंद्रिका प्रियंगा ने मंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही पुडुचेरी में इतिहास रच दिया है.

न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, मंत्री पद की शपथ के बाद चंद्रिका प्रियंगा ने कहा कि मेरा उद्देश्य युवाओं को शिक्षित करना और नौकरी के लिए प्रेरित करना है. उन्होंने कहा कि महिलाओं और पुरुषों के बीच कोई अंतर नहीं है और मैं इसे अपने काम से साबित करूंगी. चंद्रिका प्रियंगा के पहले दिवंगत कांग्रेस नेता रेणुका अप्पादुरई वर्ष 1980-83 तक पुडुचेरी में महिला मंत्री थी. अप्पादुरई को एमडीआर रामचंद्रन की द्रमुक नीत गठबंधन सरकार में शिक्षा मंत्री बनाया गया था.

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंत्री पद की शपथ लेने वाले सभी नेताओं को बधाई दी और उम्मीद जताई कि मुख्यमंत्री एन. रंगास्वामी के नेतृत्व में वहां की जनता की आकांक्षाओं की पूर्ति होगी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, पुडुचेरी में मंत्री पद की शपथ लेने वालों को बहुत सारी शुभकामनाएं. उम्मीद करता हूं कि यह टीम दृढता के साथ काम करेगी और जनता की आकांक्षाओं की पूर्ति करेगी.

बता दें कि मुख्यमंत्री एन. रंगास्वामी के शपथ ग्रहण करने के करीब दो महीने बाद नए मंत्रियों को कैबिनेट में शामिल किया गया है. कैबिनेट में कुल पांच लोगों को जगह मिली है. उपराज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने राजनिवास के सामने पांचों मंत्रियों को पद की शपथ दिलाई1 शपथ लेने वाले मंत्रियों में ए. नमशिवायम, के लक्ष्मीनारायणन, सी डीज्याकुमार, चंद्रिका प्रियंगा और एके साई जे सरवन कुमार शामिल हैं. सभी ने ईश्वर को साक्षी मानकर शपथ ग्रहण की. इस अवसर पर मुख्यमंत्री रंगास्वामी एवं अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे. हालांकि, मंत्रियों के विभागों की अबतक घोषणा नहीं की गई है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें