1. home Home
  2. national
  3. pakistan became free from afghanistan then started making terrorist infiltration in jammu and kashmir india is giving a befitting reply vwt

अफगान से फ्री हुआ पाकिस्तान तो जम्मू-कश्मीर कराने लगा आतंकी घुसपैठ, भारत दे रहा मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान की इस नापाक हरकत पर भारत की ओर से मुंहतोड़ जवाब भी दिया जा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जम्मू-कश्मीर में दो दिन में पांच आतंकी ढेर.
जम्मू-कश्मीर में दो दिन में पांच आतंकी ढेर.
फोटो : ट्विटर

नई दिल्ली : टेररिज्म की यूनिवर्सिटी खोलकर आतंकवादियों को पनाह देने वाला पाकिस्तान जब अफगानिस्तान से फ्री हुआ, तो अब वह कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराना शुरू कर दिया है. अपने इस नापाक इरादे को अमलीजामा पहनाते हुए सबसे पहले उसने घाटी में गैर-मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखने वाले सिख समुदाय और कश्मीरी पंडितों पर अपना निशाना साधते हुए सामूहिक नरसंहार को अंजाम दिया और जब इस वारदात के बाद भारतीय सेना और सुरक्षा बलों की ओर से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, तो अब उसके आतंकवादी भारतीय सेना और सुरक्षा बलों के जवानों पर अपना निशाना बना रहे हैं.

भारत दे रहा मुंहतोड़ जवाब, दो दिन में पांच आतंकी ढेर

हालांकि, पाकिस्तान की इस नापाक हरकत पर भारत की ओर से मुंहतोड़ जवाब भी दिया जा रहा है. रविवार की रात से ही भारतीय सेना, सुरक्षा बलों और स्थानीय पुलिस की ओर से सर्च अभियान शुरू कर दिया गया है. इस अभियान के दौरान सोमवार को भारतीय सेना और सुरक्षा बलों की ओर से अनंतनाग के वेरीनाग इलाके के खगुंड में आतंकवादियों और पुलिसकर्मियों में एक सर्च ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़ हो गई. इसमें एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया, जबकि पुलिस का एक जवान भी घायल हो गया.

इसके बाद सोमवार को ही जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में सोमवार की सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों की मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें एक आतंकवादी ढेर हो गया. आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों की यह मुठभेड़ एक सर्च ऑपरेशन के दौरान शुरू हुई. इसमें मारे गए आतंकवादी की पहचान प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े टीआरएफ के इम्तियाज अहमद डार के रूप में की गई है. मारा गया आतंकवादी बांदीपोरा के शाहगुंड में एक व्यक्ति की हत्या में शामिल था. हालांकि, सोमवार का आतंकियों के साथ हुए मुठभेड़ में भारतीय सेना के एक जेसीओ भी शहीद हो गए.

मंगलवार की सुबह शोपियां में आतंकी और सुरक्षा बलों के मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी मार गिराए गए. हालांकि, अभी उनकी पहचान की जा रही है. मुठभेड़ में आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद सहित कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुए हैं.

18 जगहों पर एनआईए पर छापेमारी

देश में पाकपरस्त आतंकियों की गतिविधियां तेज होने के बाद भारतीय सेना और सुरक्षा बलों की ओर से जम्मू-कश्मीर में सर्च अभियान चलाया जा रहा है, तो राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की ओर से भारत में सक्रिय पाकिस्तानी आतंकवादी संगठनों के गुर्गों के 18 ठिकानों पर छापेमारी अभियान भी चलाया जा रहा है. मंगलवार को एनआईए जम्मू-कश्मीर, यूपी, दिल्ली-एनसीआर और जम्मू-कश्मीर के पुलवामा, शोपियां और श्रीनगर में छापेमारी कर रही है.

दिल्ली से आतंकवादी गिरफ्तार

इसके साथ ही, मंगलवार की सुबह ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राष्ट्रीय राजधानी के लक्ष्मीनगर के रमेश पार्क इलाके से एक पाकिस्तानी आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस पाकिस्तानी आतंकवादी के पास से एके-47 और हैंड ग्रेनेड समेत काफी मात्रा में गोला-बारूद बरामद की है. इस पाकिस्तानी आतंकी की पहचान अशरफ अली के रूप में की गई है. यह नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल हुआ और यह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का रहने वाला है. बता दें कि त्योहारों के दौरान देश की राजधानी दिल्ली में आतंकी हमलों के लेकर पुलिस हाई अलर्ट पर है.

जम्मू-कश्मीर से जमात-ए-इस्लामी के 700 लोग गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में पिछले छह दिनों में कश्मीरी पंडित, सिख और मुस्लिम समुदायों के लोगों सहित सात नागरिकों की हत्या के जवाब में सुरक्षा बलों ने 700 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है. माना जा रहा है कि हिरासत में लिए गए लोगों में से कईयों के प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी समूह से संबंध हैं या वे संदिग्ध ओवरग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) की लिस्ट में हैं. ये श्रीनगर, गांदरबल, बडगाम और दक्षिणी कश्मीर के अन्य क्षेत्रों से ताल्लुक रखते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें