1. home Hindi News
  2. national
  3. nephew dushyant calls abhay chautala a siege apply for breach of privilege pkj

भतीजे दुष्यंत ने अभय चौटाला को घेरा कहा, लगायें विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला
हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला
फाइल फोटो

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने चाचा अभय चौटाला को उन्हीं के बयान से घेरने की तैयारी कर ली है. उनके बयान के आधार पर वह उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव पेश करने की रणनीति तैयार की है.

दरअसल, अभय चौटाला ने विधानसभा अध्यक्ष को भेजे अपने इस्तीफे में उन्होंने कहा है कि किसानों के मुद्दे पर संवेदनहीन विधानसभा में वे नहीं रहना चाहते. यदि 26 जनवरी तक किसानों की मांग न मानी जाए तो इस पत्र को ही उनका इस्तीफा समझा जाए. इस पर दुष्यंत ने कहा कि जिस सदन के आप पांचवीं बार सदस्य बने हैं, उसे संवेदनहीन कैसे कह सकते हैं. यदि ऐसा है तो दोबारा चुनाव लड़ कर सदन में नहीं आना चाहिए था. अब आए हैं तो सदन की गरिमा का ख्याल रखें.

उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता से कहा है कि पत्र मिलते ही तकनीकी तौर पर उसे देख कर कार्यवाही की जाए. दुष्यंत ने कहा कि मुझे याद है कि एक पूर्व मुख्यमंत्री ने नमक के मूल्य को लेकर सदन में कोई टिप्पणी की थी जिसके बाद उन्हें सदन में माफी मांगनी पड़ी थी. सदन की गरिमा से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जा सकता.

विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव के मामले में दुष्यंत की रणनीति यह है कि प्रस्ताव पर कांग्रेस और निर्दलीयों से भी हस्ताक्षर करवाए जाएंगे यदि वे नहीं करते हैं तो उन पर यह आरोप लगेगा कि वे इस बात को स्वीकार करते हैं. विपक्ष में भी कई सदस्य स्पीकर रह चुके हैं. वे भी इस बात से भलीभांति परिचित हैं कि सदन की गरिमा का ख्याल रखना जरूरी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें