1. home Hindi News
  2. national
  3. indian railways news bullet train news india how much the fare of bullet train will be read how much money will cost to ayodhya and varanasi bullet train news pkj

Bullet train : कितना होगा बुलेट ट्रेन का किराया, पढ़ें-अयोध्या और वाराणसी के लगेंगे कितने पैसे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bullet train
Bullet train
FILE

देश को बुलेट ट्रेन का लंबे समय से इंतजार है. बुलेट ट्रेन की स्पीड और सुविधाओं को लेकर खूब खबरें पढ़ी होगी आपने लेकिन अब किराये को लेकर खबर आ रही है. खबर है कि दिल्ली से अयोध्या के बीच चलने वाली बुलेट ट्रेन का किराया 2,900 रुपये हो सकता है. जबकि आगरा तक का किराया 1200 रुपये हो सकता है.

अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्म ऑफ इंडिया में छपी एक खबर के अनुसार बुलेट ट्रेन के किराया एग्जीक्यूटिव क्लास के किराए से थोड़ा ज्यादा होगा. बुलेट ट्रेन में एक तरफ का किराया 2300 रुपये हो सकता है. दिल्ली से वाराणसी का किराया 3400 रुपये हो सकता है. फिलहाल वंदे भारत एक्सप्रेस के एग्जीक्टिव क्लास के यात्री लगभग 2,900 रुपए देते हैं.

केंद्र सरकार ने 808 किमी लंबी दिल्ली - वाराणसी हाई स्पीड रेल (एचएसआर) कॉरिडोर प्रोजेक्ट (अयोध्या, आगरा, लखनऊ और प्रयागराज) को प्राथमिकता दी है. सूत्रों की मानें तो प्रति किमी इसकी लागत 268 करोड़ रुपये को होगी . इस गलियारे में दिल्ली को उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों से जोड़ा जाना है.

पूरी परियोजना तैयार होने के बाद इसके हॉल्ट को लेकर फैसला लिया जाना है. इस किराया को लेकर विशेषज्ञों का मानना है कि बुलेट ट्रेन से यात्रा करने वालों को यह किराया देने में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें