1. home Hindi News
  2. national
  3. nagpur hospital fire news three death due to fire in nagpurs covid hospital pm modi expressed grief nagpur hospital fire news today pkj

नागपुर के कोविड अस्पताल में आग लगने से तीन की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख, पढ़ें कैसे लगी थी आग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नागपुर के कोविड अस्पताल में आग लगने से तीन की मौत
नागपुर के कोविड अस्पताल में आग लगने से तीन की मौत
ANI

नागपुर के एक अस्पताल में आ लगने से तीन मरीजों की मौत हो गयी. घटना नागपुर के वाडी इलाके की है जहां कोरोना का इलाज करा रहे मरीज भर्ती थे. आग आईसीयू वार्ड में लगी जहां गंभीर रूप से बीमार मरीजों को रखा जाता है. नागपुर के वेल ट्रीट कोविड अस्पताल में यह घटना घटी है. खबर है कि आग रात के 8 बजकर 10 मिनट पर लगी.

आग लगने के तुरंत बाद मरीजों को वहां से निकालने की कोशिश की गयी. पुलिस ने बताया कि 27 लोगों को यहां से निकालकर दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कराया गया है. हम उनके सेहत की जानकारी नहीं दे सकते कि वो किस हाल में हैं. इस हादसे में एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गयी है.

अस्पताल में आग कैसे लगी, अबतक इसका कारण पता नहीं चल पाया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. सूत्रों की मानें तो यह आग एसी के कारण लगी है. जिस वक्त आग लगी अस्पताल की दूसरी मंजिल पर 10 मरीज थे जिसमें से छह मरीज खुद अपनी जान बचाकर भाग गये कुछ लोगों को फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने बचाया.

प्रधानमंत्री ने नागपुर के निजी अस्पताल में आग से हुई मौत पर संवेदना प्रकट की. उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर कहा, मैं नागपुर के अस्पताल में लगी आग की खबर सुनकर दुखी है. मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवार वालों के साथ हैं और प्रार्थना करता हूं कि इस घटना में घायल हुए लोग जल्द से जल्द स्वस्थ हो जायें.

गृहमंत्री अमित शाह ने भी इस घटना पर दुख जताते हुए अपनी संवेदना सोशल मीडिया के माध्यम से परिजनों तक पहुंचायी. उन्होंने लिखा, मैं नागपुर में हुई घटना से दुखी हूं. मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें