21.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चलता-फिरता ‘राम मंदिर’! अयोध्या ना पहुंच पाने वालों तक पहुंचेगा ये अद्भुत मंदिर, देखें वीडियो

सुधा कार म्यूजियम कलात्मक रूप से सजी हुई कारों का संग्रहालय है. यहां कारों को विभिन्न थीम पर सजाया जाता है और इस बार उन्होंने राम मंदिर की थीम को चुना है. यह कलाकृति न केवल सुंदर है बल्कि आस्था और भक्ति का प्रतीक भी है.

हैदराबाद के सुधा कार म्यूजियम ने एक अनोखी कलाकृति का निर्माण किया है. उन्होंने एक कार पर अयोध्या राम मंदिर का एक मॉडल बनाया है, जो अब चलती-फिरती राम मंदिर की तरह सड़कों पर नज़र आ रही है. मंदिर का यह बेहतरीन मॉडल कार पर इस तरह से बनाया गया है कि वह बिल्कुल असली मंदिर जैसा लगता है.


Also Read: Ayodhya: यूपी के 6 जिलों से अयोध्या धाम के लिए शुरू होगी हेलीकॉप्टर सेवा, एक बार में पांच श्रद्धालु जा सकेंगे

10 मुस्लिम श्रमिकों सहित लगभग 21 लोगों ने काम किया

सुधा कार म्यूजियम के मालिक सुधाकर यादव कहते हैं, “…मैं पिछले दो साल से इस प्रोजेक्ट पर योजना बना रहा था. इस प्रोजेक्ट पर 10 मुस्लिम श्रमिकों सहित लगभग 21 लोगों ने काम किया. यह एक मोबाइल वैन है…मैं मैं बहुत खुश हूं कि मैं इसे समय पर पूरा कर सका. 19 जनवरी को हम इस कार को यहां के प्रसिद्ध प्रदर्शनी मैदान में रखने जा रहे हैं. यह 19 जनवरी से 15 फरवरी तक वहां प्रदर्शित होगी. उसके बाद, हम इसे ले जाएंगे यह गांवों तक है क्योंकि हर कोई अयोध्या नहीं जा सकता. हम अयोध्या को उनके दरवाजे तक ले जाएंगे…”

Also Read: Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी के बाद अयोध्या जाएंगे अरविंद केजरीवाल, कहा- फाइनल निमंत्रण अबतक नहीं मिला

इस कलाकृति में राम मंदिर की बारीक नक्काशी

इस कलाकृति में राम मंदिर की बारीक नक्काशी, गुंबद और विशाल स्तंभों को बारीकी से दर्शाया गया है. मंदिर के चारों ओर लगे झंडे भी हवा में लहराते हुए दिखाई देते हैं. यह कलाकृति देखने वालों को आकर्षित करती है और राम मंदिर की भव्यता को दर्शाती है.

Also Read: Ayodhya Ram Mandir: श्री रामलला की 70 साल पुरानी मूर्ति भी मंदिर के गर्भ गृह में होगी स्थापित

सुधा कार म्यूजियम कलात्मक रूप से सजी हुई कारों का संग्रहालय

सुधा कार म्यूजियम कलात्मक रूप से सजी हुई कारों का संग्रहालय है. यहां कारों को विभिन्न थीम पर सजाया जाता है और इस बार उन्होंने राम मंदिर की थीम को चुना है. यह कलाकृति न केवल सुंदर है बल्कि आस्था और भक्ति का प्रतीक भी है.

Also Read: Ayodhya Ram Mandir: सीएम हेमंत सोरेन को सांसद संजय सेठ ने लिखा पत्र, 22 जनवरी को झारखंड में हो राजकीय अवकाश

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें