1. home Hindi News
  2. national
  3. married on flying plane in violation of corona protocol in madurai dgca removes spicejet crew members from duty aml

कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर उड़ते प्लेन में की शादी, डीजीसीए ने क्रू मेंबर्स को ड्यूटी से हटाया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उड़ते फ्लाइट में शादी करते दुल्हा-दुल्हन और उनके रिश्तेदार.
उड़ते फ्लाइट में शादी करते दुल्हा-दुल्हन और उनके रिश्तेदार.
PTI

मदुरै : रविवार को एक फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ जिसमें एक शख्स अपने रिश्तेदारों के साथ स्पाइसजेट की एक चार्टर्ड प्लाइट पर हवा में शादी कर रहा है. फ्लाइट में उसके रिश्तेदार भी मौजूद थे और कोरोना प्रोटोकॉल का जरा भी पालन नहीं किया गया था. ऐसा फोटो सामने आने के बाद नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने स्पाइसजेट के उस फ्लाइट के चालक दल को ड्यूटी से हटा दिया है और जांच शुरू कर दी है.

वहीं, मदुरै प्रशासन ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है. कहा गया है कि जांच में अगर कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन हुआ होगा तो फ्लाइट में मौजूद सभी लोगों पर मामला दर्ज किया जायेगा. सोमवार को ऐसी खबर आयी थी कि रविवार की सुबह यह चार्टर्ड फ्लाइट मदुरै एयर पोर्ट से उड़ान भरा था और करीब दो घंटे आसमान में चक्कर लगाने के बाद यह लौट आया था. इसी बीच दुल्हे ने दुल्हन को मंगलसूत्र बांधा और शादी हो गयी.

डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उड़ान के दौरान फ्लाइट में सोशल डिसटेंसिंग का पालन नहीं किया गया, जिसकी वजह से क्रू मेंमर्स को ड्यूटी से हटा दिया गया है. स्पाईसजेट को उन लोगों के विरूद्ध संबंधित अधिकारियों के सामने शिकायत दर्ज कराने का निर्देश दिया गया है जिन्होंने उड़ान के दौरान सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया.

अधिकारी ने यह भी कहा कि पूरे मामले की जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जायेगी. बता दें कि सोमवार को सोशल मीडिया पर उस शादी की कई तस्वीरें वायरल हुईं जिसमें उड़ते फ्लाइट में एक जोड़े ने शादी की और फ्लाइट में मौजूद उनके रिश्तेदारों ने सोशल डिस्टैंसिंग का पालन नहीं किया. यहां तक कि तस्वीर में दिख रहे लोगों ने मास्क भी नहीं लगाया था.

वहीं, स्पाइसजेट ने इस पूरे मामले पर सफाई देते हुए कहा कि कि चार्टर्ड प्लेन को मदुरै से बुक किया गया था. बुकिंग के समय बताया गया था कि एक शादी के बाद मेहमानों को सैर कराने के लिए फ्लाइट की बुकिंग की जा रही है. सभी यात्रियों को कोरोना गाइडलाइन के बारे में पहले से बता दिया गया था. फ्लाइट में किसी भी प्रकार की गतिविधि के लिए मना किया गया था. बार-बार अनुरोध करने के बाद भी यात्रियों ने नियमों का पालन नहीं किया, इसलिए कार्रवाई की जा रही है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें