1. home Hindi News
  2. national
  3. mann ki baat 75 episode of pm narendra modi mann ki baat today coronavirus vaccine holi celebration prt

Mann Ki Baat: पीएम मोदी ने 75वीं बार देश को किया संबोधित, कहा- गर्व करेंगी आने वाली पीढ़ियां

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mann Ki Baat: गर्व करेंगी आने वाली पीढ़ियां
Mann Ki Baat: गर्व करेंगी आने वाली पीढ़ियां
Twitter, File

Mann ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने मंथली रेडियो प्रोग्राम मन की बात (Mann Ki Baat) के जरिए 75वीं बार राष्ट्र को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने मन की बात के तमाम श्रोताओं को धन्यवाद दिया. साथ ही लॉकडाउन के एक साल पूरे होने और देश में चल रहे दुनिया के सबसे बड़ा वैक्सीनेशन कार्यक्रम पर पीए मोदी ने कहा कि, पिछले साल जनता कर्फ्यू पूरी दुनिया के लिए अचरज बन गया था. आने वाली पीढ़ियां इस बात को लेकर गर्व महसूस करेगी.

मन की बात में पीएम मोदी ने कहा कि, कोरोना वॉरियर्स के लिए थाली बजाना, ताली बजाना, दिया जलाना देश वासियों के इस कार्य ने कोरोना वारियर्स को दिलो को छू गया. यही कारण है के वे लोगों की जान बचाने के लिए जी जान से जूझते रहें.

अपने खास कार्यक्रम में पीएम मोदी ने देश की बेटियां की के बारे बात करते हुए भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज का जिक्र किया. पीएम ने कहा कि आज भारत की बेटियां हर जगह अपनी अलग पहचान बना रही है. वे खेलों में अपनी दिलचस्पी दिखा रही है. अभी हाल ही में मिताली राज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनी हैं. पीएम ने उन्हें इसके लिए बहुत-बहुत बधाई दी है.

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने मन की बात में अमृत महोत्सव का भी जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा कि किसी स्वाधीनता सेनानी की संघर्ष गाथा हो या किसी स्थान विशेष का इतिहास या देश की कोई सांस्कृतिक कहानी अमृत महोत्सव के दौरान आप उसे देश के सामने ला सकते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि अमृत महोत्सव ऐसे ही आने वाले सौ वर्ष तक हमें प्रेरणा देती रहेगी.

शहद क्रांति का जिक्र: पीएम मोदी में ने मन की बात कार्यक्रम में बी-फ्रामिंग का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि देश में शहद क्रांति का आधार बन रहा है. बड़ी संख्या में किसान इससे जुड़ रहे हैं. पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग स्थित एक गांव गुरदुम का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि यहां लोगों ने शहद पैदा करने का काम शुरू किया है. इस जगह के शहद की बाजार में अच्छी मांग भी है. इससे किसानों की आमदनी बढ़ रही है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें