1. home Hindi News
  2. national
  3. maharashtra corona update covid cases surge in nagpur shortage of beds reported in some hospitals rkt

Corona Update: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच फिर से अस्पतालों पर बढ़ने लगा बोझ, बेड की तलाश में भटकने को मजबूर मरीज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फिर से अस्पतालों पर बढ़ने लगा बोझ
फिर से अस्पतालों पर बढ़ने लगा बोझ
फोटो - ANI

Corona Update : देश में एक ओर जहां कोरोना (Corona) संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं, वहीं दूसरी तरफ कोरोना के इलाज को लेकर भी मरीजों की परेशानी बढ़ सकती है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और गुजरात में कोरोना के नये मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अस्पतालों पर फिर से कोरोना के बोझ बढ़ने लगे हैं. कोरोना के कारण महाराष्ट्र का हाल सबसे ज्यादा बेहाल है.

कोरोना से महाराष्ट्र का हाल बेहाल 

महाराष्ट्र में एक तरफ जहां कोरोना के मामले सुरसा के मुंह की तरह बढ़ रहे हैं, तो दूसरी ओर अस्पतालों पर फिर से बोझ बढ़ने लगे हैं. नागपुर में आलम यह है कि मरीजों को बेड के लिए फिर से दर-दर भटकना पड़ रहा है. लोगों को फोन करने पड़ रहे हैं और सोशल मीडिया का सहारा लेना पड़ रहा है ताकि उनकी समस्या पर लोगों का ध्यान जा सके.

नागपुर के अस्पतालों में बढ़ रहा है बोझ 

वहीं अस्पतालों में बेड की कमी पर नागपुर के चिकित्सा अधीक्षक 600 में से 90 बेड बेसमेंट में बंद थे जो जल निकासी की समस्या के कारण बंद थे. हम जल्द ही सारी व्यवस्थाओं को दुरूस्त कर लेंगे. बता दें कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 53 हजार से ज्यादा मामले सामने आये हैं. वहीं महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 32 हजार मामले सामने आए हैं.

कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा पीड़ित महाराष्ट्र सरकार बढ़ते खतरे को देखते हुए कई जिलों में पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है. वहीं मंत्रालय ने कहा कि देश में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने के लिए वायरस के नये स्वरूप जिम्मेदार हैं, ऐसा अभी तक पर्याप्त ढंग से स्थापित नहीं हो पाया है. मंत्रालय ने कहा कि ये नतीजे 'भारतीय सार्स कोव-2 जीनोमिक्स कन्सोर्टियम' (आइएनएसएसीओजी) द्वारा की गयी ‘जीनोम सीक्वेंसिंग' में सामने आये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें