1. home Hindi News
  2. national
  3. lok sabha chunav 2024 congress vs bjp sonia gandhi prashant kishor amh

मिशन 2024: जल्द कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं प्रशांत किशोर, भाजपा को हराने के लिए बनायी गयी खास रणनीति

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की कांग्रेस में एंट्री होगी या नहीं... इसको लेकर पार्टी के नेताओं ने सोनिया गांधी को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. रिपोर्ट में प्रियंका गांधी वॉड्रा, केसी वेणुगोपाल, रणदीप सुरजेवाला, पी चिदंबरम वाले पैनल ने किशोर के मामले में अपनी विस्तृत राय दी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
sonia gandhi and rahul gandhi
sonia gandhi and rahul gandhi
pti

Lok Sabha chunav 2024 : कांग्रेस ने सोमवार को घोषणा की कि पार्टी के आगे की राजनीतिक चुनौतियों से निबटने के लिए एक एंपावर्ड एक्शन ग्रुप 2024 का गठन किया जायेगा. ग्रुप निर्धारित करेगा कि 2024 लोकसभा चुनाव में पार्टी की रणनीति क्या रहेगी. सूत्रों के मुताबिक, 10 जनपथ में हुई बैठक में कांग्रेस ने पार्टी के भविष्य को लेकर छह नयी कमेटियां भी बनायी हैं. इसके लिए कांग्रेस ने तीन दिवसीय विचार-मंथन सत्र आयोजित करने का भी फैसला लिया है. कांग्रेस का यह ‘नव संकल्प शिविर’ 13 मई से 15 मई तक उदयपुर में होगा. पार्टी ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है, जिसमें उसके नेता वर्तमान राजनीतिक और संगठनात्मक मुद्दों के अलावा आर्थिक स्थिति और देश के सामने चुनौतियों पर विचार-विमर्श करेंगे.

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस ने किसानों और कृषि, युवा और बेरोजगारी, संगठनात्मक मामलों, सामाजिक अधिकारिता, आर्थिक राज्य और राजनीतिक मामलों सहित छह एजेंडे पर चर्चा के लिए छह अलग-अलग समितियों का गठन किया है. एक वरिष्ठ नेता समिति का संयोजक होगा और अन्य नेता समिति के सदस्य होंगे. प्रत्येक समिति के संयोजक अपने-अपने विषयों पर प्रस्तुतीकरण देंगे.

जल्द कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं पीके

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की कांग्रेस में एंट्री होगी या नहीं... इसको लेकर पार्टी के नेताओं ने सोनिया गांधी को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. रिपोर्ट में प्रियंका गांधी वॉड्रा, केसी वेणुगोपाल, रणदीप सुरजेवाला, पी चिदंबरम, अंबिका सोनी, जयराम रमेश और मुकुल वासनिक वाले पैनल ने किशोर के मामले में अपनी विस्तृत राय दी है. कहा जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.

हार्दिक ने व्हाट्सएप बायो से हटाया कांग्रेस

इधर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने अपने व्हाट्सएप और टेलीग्राम बायो से कांग्रेस हटा दिया है. इतना ही नहीं, उन्होंने अपनी डीपी भी बदल दी है. नयी डीपी में वे भगवा शॉल पहने दिख रहे हैं. हाल के दिनों में हार्दिक की कांग्रेस के प्रति नाराजगी किसी से छिपी नहीं है. हार्दिक की दिल्ली में भाजपा के एक बड़े नेता से मुलाकात की भी खबरें सामने आने आ चुकी हैं, जिसके बाद ये कयास लगाया जा रहा था कि वे भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें