1. home Home
  2. national
  3. kisan rail roko andolan train may cancel in diwali chhath amh

Rail Roko Andolan: त्योहारी सीजन में रेल रोकेंगे किसान, जानिए क्या किया गया एलान

संयुक्त किसान मोर्चा ने किसान संगठनों से 12 अक्टूबर को मृतकों के अंतिम अरदास के दिन लखीमपुर खीरी कांड के घटनास्थल तिकोनिया में जुटने का आह्वान किया है. यहां आगे की रणनीति का एलान संगठन करेगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
किसान रेल रोको आंदोलन
किसान रेल रोको आंदोलन
twitter

Kisan Rail Roko : यदि आप त्योहार के मौसम में ट्रेन से घर जानें का प्लान बना रहे हैं तो इस खबर पर एक नजर जरूर डाल लें. जी हां, लखीमपुर खीरी कांड के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा ने रेल रोको आंदोलन का एलान किया है. किसानों का ये आंदोलन 18 अक्टूबर को देशव्यापी होगा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार संयुक्त किसान मोर्चा ने किसान संगठनों से 12 अक्टूबर को मृतकों के अंतिम अरदास के दिन लखीमपुर खीरी कांड के घटनास्थल तिकोनिया में जुटने का आह्वान किया है. यहां आगे की रणनीति का एलान संगठन करेगा.

यूपी पुलिस के काम करने के तरीके पर कोर्ट नाराज

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को लखीमपुर खीरी मामले में सुनवाई की. इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह लखीमपुर खीरी मामले की जांच में यूपी सरकार द्वारा उठाये गये कदमों से संतुष्ट नहीं है. कोर्ट ने मामले में सख्त टिप्पणी करते हुए कहा, क्या आरोपी आम आदमी होता, तो उसे इतनी छूट मिलती. कोर्ट ने पूछा कि जब मामला 302 (हत्या) का है, तो गिरफ्तारी अब तक क्यों नहीं हुई? सुनवाई के दौरान पुलिसिया कार्यवाई में शिथिलता बरतने के चलते राज्य सरकार को मुख्य न्यायाधीश के कड़े सवालों का सामना करना पड़ा.

11 बजे तक मंत्री का बेटा पेश होगा

यूपी सरकार के वकील ने कहा कि शनिवार को 11 बजे तक मंत्री का बेटा पेश होगा. इधर प्रशांत किशोर ने एक ट्वीट कर लिखा है कि जो लोग सोच रहे हैं कि लखीमपुर कांड से कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष लामबंद होकर उठ खड़ा होगा, उन्हें इससे गहरी निराशा हाथ लगेगी. दुर्भाग्यवश देश की सबसे पुरानी पार्टी में गहरे तक घर कर चुकीं समस्याओं और कमजोरियों का कोई फौरी समाधान नहीं है.

कानून हाथ में लेने की छूट किसी को नहीं : योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले पर कहा कि कानून हाथ में लेने की छूट किसी को नही होगी, लेकिन किसी के दबाव में कोई कार्रवाई नही होगी. उन्होंने कहा कि पुलिस मामले में अपना काम कर रही है.

यूपी पुलिस ने मंत्री के घर पर एक और नोटिस चिपकाया

यूपी पुलिस ने केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्र के आवास के बाहर लगातार दूसरे दिन एक और नोटिस चिपका दिया है. उनके बेटे आशीष मिश्र को शनिवार की सुबह 11 बजे पेश होने के लिए कहा गया है. नोटिस में कहा गया है कि शनिवार को पेश नहीं होने पर उनके खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

शहपुरा की कोठी में है मेरा बेटा, कहीं नहीं गया : मंत्री

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा ने बताया कि उनका बेटा कहीं नहीं गया है, वह शहपुरा में अपनी कोठी में है. उन्होंने कहा कि आपको विश्वास नहीं है, तो लखीमपुर चलो. अजय मिश्रा ने कहा कि दूसरे राजनीतिक दल होते, तो जितने बड़े पद पर वह हैं, उनके बेटे के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज नहीं होती.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें