1. home Hindi News
  2. national
  3. karnataka quarantine centre ruckus police lathicharge video viral coronavirus covid 19

कोरेंटिन सेंटर में हंगामा, जमकर किया गया तोड़-फोड़, लाठीचार्ज, वीडियो वायरल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
twitter

कर्नाटक (karnataka) के शिवमोग्गा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें कुछ लोग एक कोरेंटिन सेंटर (quarantine centres ruckus) के प्रवेश द्वार पर हंगामा करते नजर आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि यहां कुछ स्थानीय लोगों ने तोड़-फोड़ की है. इन लोगों ने जिला प्रशासन से इस सेंटर को किसी दूसरी जगह शिफ्ट करने की मांग की थी. प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज की है. यहां अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है.

कर्नाटक में कोरोना वायरस के 67 नये मामले सामने आये, कुल मामले बढ़कर 1,462 हुए

कर्नाटक में कोविड-19 के 67 नए मामले सामने आये जिससे यहां कुल मामले बढ़कर 1,462 हो गए. वहीं मृतक संख्या बढ़कर 41 हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को यह जानकारी दी. कर्नाटक में कोविड-19 से जुड़े मामलों के प्रवक्ता एवं मंत्री एस सुरेश कुमार ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘सामने आये 67 नये मामलों में से 52 ने पूर्व में अंतरराज्यीय यात्रा की है। 51 पड़ोसी महाराष्ट्र से जबकि एक आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम का है.''

मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा था…

सुरेश कुमार ने कहा, कि हमें समस्या हो रही है क्योंकि अन्य राज्यों से (मामले) आ रहे हैं. मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने हाल में कहा था कि महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु से लोगों का आवागमन फिलहाल के लिए रोक दिया गया है, जब तक कोरेंटिन सेंटर में जगह नहीं बन जाती. उन्होंने कहा कि ऐसे केंद्रों में अधिकतर इन राज्यों के लोग हैं जिन्हें उचित जांच के बाद रखा गया है. श्रमिक ट्रेन के संचालन के लिए राज्यों की मंजूरी जरूरी होने का नियम समाप्त करने के केंद्र सरकार के निर्णय के कर्नाटक द्वारा इन तीन राज्यों से लोगों के प्रवेश पर रोक लगाने के फैसले पर प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हमें इसे देखना होगा.

मृतक की संख्या बढ़कर 41

बेंगलुरु शहर के 43 वर्षीय व्यक्ति की मौत होने से राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 41 हो गई. बुलेटिन के अनुसार 20 मई की स्थिति के अनुसार राज्य में कुल मामले 1,462 हैं, जिसमें 41 मौतें और ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी मिले 556 मरीज भी शामिल हैं. राज्य में ऐसे मरीजों की संख्या 864 है जिनका अभी इलाज चल रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें