1. home Home
  2. national
  3. karnataka congress president dk shivakumar took bribe of rs 100 crore talks of two inc leaders recorded before press conference party takes action mtj

कांग्रेस प्रवक्ता, मीडिया समन्वयक ने कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष को घोटाले से जोड़ा, वीडियो वायरल

जैसे ही यह रिकॉर्ड सामने आया, पार्टी ने कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के मीडिया को-ऑर्डिनेटर सलीम अहमद के साथ-साथ पार्टी के पूर्व लोकसभा सांसद बीएस उग्रप्पा पर कार्रवाई कर दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
DK Shivakumar News: कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार
DK Shivakumar News: कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार
File Photo

बेंगलुरु: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों को रौंदे जाने के मामले के आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार करने और मुख्य आरोपित के पिता केंद्रीय गृह मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग पर अड़ी कांग्रेस कर्नाटक में खुद मुश्किलों में घिर गयी है. पार्टी का अंतर्कलह उस वक्त सामने आ गया, जब एक प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के 100 करोड़ रुपये कमाने की बात रिकॉर्ड हो गयी.

पीटीआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि जैसे ही यह रिकॉर्ड सामने आया, पार्टी ने कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के मीडिया को-ऑर्डिनेटर सलीम अहमद के साथ-साथ पार्टी के पूर्व लोकसभा सांसद बीएस उग्रप्पा पर कार्रवाई कर दी है. सलीम अहमद को 6 साल के लिए पार्टी ने निलंबित कर दिया है, तो उग्रप्पा को नोटिस जारी करके कारण पूछा गया है. यही दोनों लोग बात कर रहे थे कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने 100 करोड़ रुपये की रिश्वत ली है.

दोनों नेताओं का वीडियो रिकॉर्डिंग सामने आ गया था, जिसमें रिश्वत लेने की बात कही जा रही है. वीडियो में दोनों को कहते हुए सुना गया था कि जब डीके शिवकुमार मंत्री थे, तब 18 से 20 प्रतिशत तक कमीशन वसूला करते थे. पार्टी ने अब उग्रप्पा से कहा है कि वह तीन दिन के अंदर अपनी सफाई दें.

इस बीच, उग्रप्पा ने इस मामले में अपनी सफाई भी दे दी है. उन्होंने कहा है कि वे लोग कर्नाटक, महाराष्ट्र समेत चार राज्यों में हुई इनकम टैक्स की रेड के बारे में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेताओं की प्रतिक्रिया के बारे में बातचीत कर रहे थे. सलीम अहमद उन्हें बता रहे थे कि इस रेड के बारे में बीजेपी के लोग क्या-क्या बातें कर रहे हैं.

डीके शिवकुमार पर लगा 100 करोड़ का रिश्वत लेने का आरोप

उल्लेखनीय है कि वीडियो में सुना जा रहा है कि सलीम और उग्रप्पा आपस में बात कर रहे हैं कि कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष के सहयोगियों ने उगाही से कम से कम 100 करोड़ रुपये कमाये हैं. ये लोग सिंचाई विभाग में हुए एक घोटाला का जिक्र भी कर रहे थे. जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के साथ मिलकर जब कांग्रेस ने सरकार बनायी थी, तब डीके शिवकुमार सिंचाई मंत्री थे.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें