1. home Hindi News
  2. national
  3. jp nadda in assam narendra modi government gave rs 3 lakh crore for development of assam nadda said in silchar rally aml

JP Nadda in Assam: असम के विकास के लिए मोदी सरकार ने दिये 3 लाख करोड़ रुपये, सिलचर रैली में बोले नड्डा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
J P Nadda
J P Nadda
Twitter

JP Nadda in Assam भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) ने असम के सिलचर में एक रैली में कहा कि भाजपा ने असम की संस्कृति, भाषा और पहचान को यथोचित मान्यता दिलाई. उन्होंने कहा कि भाजपा (BJP) सभी समुदायों के हितों पर विचार करते हुए असम के विकास के लिए शांतिपूर्ण तरीके से काम कर रही है. असम का विकास करना हमारी पहली प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने असम को 1,350 करोड़ का एम्स (AIIMS) जैसा बड़ा अस्पताल दिया.

नड्डा ने कहा कि मुझे खुशी है कि जब मैं नरेंद्र मोदी की सरकार में मंत्री था तो मैं गुवाहाटी को 1,350 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला एक AIIMS दे पाया. अब यहां के लोगों को इलाज के लिए दिल्ली या कोलकाता नहीं जाना पड़ेगा. असम की भाषा को संभाल कर रखने की जिम्मेदारी हम सबकी है और हमने ये किया भी है.

उन्होंने कहा कि भूपेन हजारिका जी को भारत रत्न नरेंद्र मोदी की सरकार में दिया गया. गोपीनाथ बोरदोलोई जी को भारत रत्न से सम्मानित अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने किया था. 2016 में यहां सरकार बनी और फिर चाहे लोकसभा चुनाव हो, विधानसभा उपचुनाव हो, जिला परिषद चुनाव हो, टेरिटोरियल कॉउंसिल का चुनाव हो, बोडो टेरिटोरियल कॉउंसिल का चुनाव हो, टीवा टेरिटोरियल कॉउंसिल का चुनाव हो या पंचायत चुनाव हर जगह आपने भाजपा को समर्थन दिया है.

नड्डा ने कहा कि आज मेरे लिए बहुत सौभाग्य की बात है कि इस विजय संकल्प रैली में मुझे शामिल होने का मौका मिला है. मैं आयोजकों को बधाई देना चाहता हूं कि उन्होंने विजय संकल्प रैली की शुरुआत बराक वैली से की है, जहां भाजपा की नींव है. प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह ने शांति समझौते पर दस्तखत करके और उग्रवादियों को मुख्यधारा में लाकर 50 साल पुराने बोडो मसले का समाधान किया.

उन्होंने कहा कि भाजपा असम में 2021 के विधानसभा चुनाव में सत्ता में लौटेगी क्योंकि मौजूदा सरकार ने पिछले पांच साल में राज्य का बहुमुखी विकास किया है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के स्वच्छ भारत अभियान से पहले असम में 30 फीसद घरों में शौचालय नहीं था. आज के समय में असम पूरी तरह ओडीएफ हो चुका है. यहां 35 लाख से अधिक शौचालय बने हैं. यूपीए सरकार में असम को 50 हजार करोड़ रुपये दिये गये, लेकिन मोदी सरकार ने यहां विकास के लिए 3 लाख करोड़ रुपये दिये.

Posted by: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें