1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kashmir news update today army operation in jammu and kashmir terrorists were trying to infiltrate army soldiers killed three soldiers martyred pkj

आतंकी कर रहे थे घुसपैठ की कोशिश, सेना के जवानों ने किया ढेर, तीन जवान शहीद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन
जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन
फाइल फोटो

जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है. उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सेना के जवानों ने एलओसी पर तो आतंकियों को मार गिराया है जबकि यहां चल रहे मुठभेड़ में तीन जवान शहीद हो गये हैं. शहीद जवानों में बीएसएफ का भी एक जवान शामिल है.

सेना को शनिवार रात नियंत्रण रेखा से घुसपैठ की खबर मिली. आतंकियों के भारत में प्रवेश रोकने के लिए सेना ने ऑपरेशन शुरू किया. आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों में मार गिराया गया. सेना ने मुठभेड़ खत्म होने के बाद इलाके की तलाशी ली जिसमें दो आतंकियों के शव बरामद हुए इस ऑपरेशन में एक अफसर औऱ दो जवान शहीद हो गये जबकि सेना का एक और जवान भी घायल हो गया.

इस इलाके में अब भी बड़ा ऑपरेशन चल रहा है ऐसी संभावना जतायी जा रही है कि कई आतंकी इस इलाके में छिपे हैं. इस ऑपरेशन के लिए विशेष कमांडोज को भी बुलाया है. पूरे इलाके में तलाशी अभियान जारी है. शनिवार रात माछिल सेक्टर में जवानों ने गश्ती के दौरान एलओसी पर संदिग्ध गतिविधि देखी.

जवानों को शक हुआ कि आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं. इस दौरान ऑपरेशन में दो आतंकी को मार गिराए गए. मौके से एक एके राइल और 2 बैग बरामद किये गये. आतंकियों के खिलाफ अब भी ऑपरेशन जारी है. कश्मीर में बर्फबारी के बाद आतंकी घुसपैठ नहीं कर पाते. इससे पहले आतंकी घुसपैठ की कोशिश में लगे हैं जिसका सेना के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया है.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें