1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kashmir latest news lashkar terrorist zahoor ahmad arrested killings of 3 bjp workers aatanki zahoor amh

Jammu Kashmir News : भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या करने वाले लश्कर आतंकी जहूर अहमद राथर को पुलिस ने दबोचा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jammu Kashmir News
Jammu Kashmir News
J&K Police @JmuKmrPolice twitter wall photo
  • आतंकवादी जहूर अहमद राथर गिरफ्तार

  • भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या का संदिग्ध है जहूर

  • लश्कर-ए-तैयबा या फिर टीआरएफ का आतंकी है जहूर अहमद राथर

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी जहूर अहमद राथर (Zahoor Ahmad Rather) को गिरफ्तार किया है. इस आतंकी को पुलिस ने सांबा जिले से दबोचा है. आपको बता दें कि आतंकी राथर कुलगाम जिले में पिछले साल तीन भारतीय जनता पार्टी (BJP) कार्यकर्ताओं की हत्या का संदिग्ध है.

पुलिस को इस बात का शक है कि आतंकी जहूर अहमद राथर ने तीन भाजपा कार्यकर्ताओं के अलावा एक पुलिसकर्मी की हत्या करने में भी शामिल रहा है. पुलिसकर्मी की हत्या कुलगाम के फर्राह इलाके में की गई थी.

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार जहूर अहमद लश्कर-ए-तैयबा या फिर टीआरएफ (TRF, द रेजिस्टेंस फ्रंट) का आतंकी है जो घाटी में अपना दबदबा बनाने का प्रयास कर रहा था. गौर हो कि टीआरएफ लश्कर-ए-तैयबा का समर्थन करता है. गिरफ्तार करने के बाद जांच के लिए आंतकी जहूर अहमद को कश्मीर लाने का काम किया जा रहा है.

यदि आपको याद हो तो जम्मू कश्मीर के कुलगाम (Kulgam) जिले में आतंकवादियों ने भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव सहित तीन कार्यकर्ताओं को गोली मार दी थी. इसमें तीनों की मौत हो गई थी. भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला साल 2020 के अक्टूबर महीने में किया गया था. इस हमले की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैयबा के समर्थक आतंकी समूह द रेसिसटेंस फ्रंट (TRF) ने ली थी.

भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की निंदा पीएम मोदी ने भी की थी.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें