1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu and kashmir encounter the identity of the terrorist killed in the encounter was revealed it was active since september last month jammu and kashmir encounter today pkj

Jammu Kashmir Militant Encounter: मुठभेड़ में मारे गये आतंकी की पहचान हुई उजागर, पिछले साल सितंबर से था एक्टिव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुठभेड़ में मारे गये आतंकी की पहचान हुई उजागर,
मुठभेड़ में मारे गये आतंकी की पहचान हुई उजागर,
पीटीआई

जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर हो गया. इस आतंकी की पहचान हो गयी है, इस आतंकी पहचान जहांगीर अहमद वानी के रूप में की गयी है.

यह आतंकी शोपियां के राक नारापोरा का रहने वाला था और लश्कर के तयैबा के साथ मिलकर आतंकी गतिविधियों में शामिल था. पुलिस रिकार्ड के अनुसार वह पिछले साल सितंबर से एक्टिव था.

गुप्त सूचना के आधार पर हुई थी छापेमारी 

खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने शनिवार को घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया है . इस अभियान में आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी किए जाने के बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और तलाश अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया.

क्या-क्या हुआ बरामद 

रातभर शांत रहने के बाद सुबह भी आतंकी ने गोलीबारी शुरू कर दी इसी गोलीबारी में आतंकी मारा गया. मुठभेड़ के बाद से सुरक्षा बलों ने हथियार, गोलाबारूद और अपराध में संलिप्तता साबित करने वाली सामग्री मुठभेड़ स्थल से बरामद की गई है.

आतंकियों के खिलाफ लगातार चल रहा है अभियान 

आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना लगातार अभियान चला रही है. जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े सात लोगों को गिरफ्तार किया गया . पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के लिए काम करने वाले सात लोगों को शोपियां पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार लोगों के पास से आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें