1. home Hindi News
  2. national
  3. maharashtra corona update corona figures in maharashtra are once again reaching alarming level more than 16 thousand cases were reported on sunday 50 died maharashtra corona news hindi live today pkj

एक बार फिर खतरनाक स्तर पर पहुंचा रहा है महाराष्ट्र में कोरोना का आंकड़ा, रविवार को 16 हजार से ज्यादा मामले सामने आये, 50 की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एक बार फिर खतरनाक स्तर पर पहुंचा रहा
एक बार फिर खतरनाक स्तर पर पहुंचा रहा
पीटीआई फोटो

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. संक्रमितों के आंकड़े में रविवार को बड़ा उछाल दर्ज किया गया है. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामलों में एक दिन में 16,620 नये मामले सामने आये हैं. यह आंकड़ा पिछले कुछ दिनों में सबसे ज्यादा है वहीं पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण ने 50 लोगों की जान ले ली है.

महाराष्ट्र में 8861 लोग स्वस्थ हुए हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है. महाराष्ट्र में अबतक के कोरोना आंकड़ों की बात करें तो अबतक 23 लाख 14 हजार 413 लोग इस संक्रमण का शिकार हो चुके हैं जबकि 21 लाख 34 हजार 072 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. अबतक महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के चलते 52,861 लोगों की मौत भी हो चुकी है. वहीं महाराष्ट्र में एक्टिव मामलों की संख्या 1 लाख 26 हजार 231 पहुंच गयी है.

महाराष्ट्र के कई बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार कडे फैसले भी ले रही है . लातूर में रात 8 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. इसके अलावा साप्ताहिक बाजारों को भी 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है. ना सिर्फ लातूर बल्कि पुणे, नागपुर, ठाणे और मुंबई में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. नागपुर में 15 मार्च से 21 मार्च तक लॉकडाउन लगा दिया गया है.

पुणे में भी सुरक्षा के मद्देनजर 31 मार्च तक स्कूल बंद किया गया है. अकोला, परभणी में फिर लॉकडाउन लगाया गया है. महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के आंकड़े एक बार फिर खतरनाक संकेत दे रहे हैं. कई जगहों पर दोबारा जागरुकता अभियान की शुरुआत की गयी है. राज्य सरकार लागातार लोगों से अपील कर रही है कि संक्रमण से खुद को सुरक्षित रखें और कोरोना से बचाव के नियमों का कड़ाई से पालन करें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें