1. home Hindi News
  2. national
  3. indian railways news platform ticket prices hiked in mumbai key stations check list smb

Indian Railways: मुंबई के इन स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट हुआ महंगा, अब चुकाने होंगे 50 रुपये

मध्य रेलवे ने गर्मी के मौसम में स्टेशनों पर भीड़ को नियंत्रित करने और अलार्म चेन के दुरुपयोग को रोकने के लिए 9 से 23 मई तक मुंबई और पड़ोसी शहरों के कुछ रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Indian Railways: मुंबई में प्लेटफॉर्म टिकट हुआ महंगा
Indian Railways: मुंबई में प्लेटफॉर्म टिकट हुआ महंगा
फाइल तस्वीर

Indian Railways: मध्य रेलवे ने गर्मी के मौसम में स्टेशनों पर भीड़ को नियंत्रित करने और अलार्म चेन के दुरुपयोग को रोकने के लिए 9 से 23 मई तक मुंबई और पड़ोसी शहरों के कुछ रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दी है. वहीं, मध्य रेलवे ने यात्रियों से गैर-जरूरी कारणों से अलार्म चेन न खींचने की अपील की है, क्योंकि इससे अन्य यात्रियों को असुविधा होती है.

इन रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के 5 गुना तक बढ़े दाम

एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर स्टेशन और लोकमान्य तिलक टर्मिनस के साथ-साथ पड़ोसी ठाणे, कल्याण और पनवेल स्टेशन पर सोमवार से 15 दिन के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत को अस्थायी रूप से बढ़ाने का निर्णय किया गया है.

अलार्म चेन खींचने की मामले

मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा कि मुंबई संभाग में पिछले महीने अलार्म चेन खींचने के 332 मामले सामने आए. इनमें से केवल 52 बार उचित वजह से अलार्म चेन खींची गई. जबकि, 279 बार बिना किसी वाजिब कारण के ऐसा किया गया. जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार के अनुसार, पर्याप्त या वैध कारणों के बिना अलार्म चेन खींचने के लिए रेलवे अधिनियम के प्रावधानों के तहत 188 लोगों के खिलाफ मुकदमा चलाया गया और जुर्माने के रूप में 94,000 रुपये वसूले गए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें