1. home Home
  2. national
  3. human skull and bones found in airport police take action pkj

साध्वी की बैग से एयरपोर्ट पर मिली इंसानी खोपड़ी और अस्थियां

गुरु की अस्थियों को विसर्जित करने हरिद्वार ले जा रही है. पहले से अनुमति नहीं होने के चलते साध्वी को तो दिल्ली जाने दिया गया, लेकिन अस्थियां और मानव खोपड़ी को इंदौर में ही रोक लिया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
human skull and bones
human skull and bones
प्रतिकात्मक तस्वीर

मध्यप्रदेश के इंदौर में हवाई अड्डे पर जांच के दौरान एक बैग से मानव खोपड़ी और अस्थियां बरामद की गयी. बैग में जैसे इस तरह के सामान मिले सभी हैरान रह गये. बैग स्कैनिंग के दौरान इंसानी खोपड़ी और हड्डियां बरामद हुई. इसकी जानकारी तुरंत पुलिस वालों को दी गयी. यह बैग एक साध्वी का था और पूछताछ में पता चला कि वह अपने गुरु की अस्थियां और खोपड़ी लेकर हरिद्वार की यात्रा करने की योजना बना रही थी.

पूछताछ में उसने बताया कि वह गुरु की अस्थियों को विसर्जित करने हरिद्वार ले जा रही है. पहले से अनुमति नहीं होने के चलते साध्वी को तो दिल्ली जाने दिया गया, लेकिन अस्थियां और मानव खोपड़ी को इंदौर में ही रोक लिया गया.

एयरपोर्ट में तैनात अधिकारियों को यह अंदाजा नहीं था कि उन्हें तलाशी के दौरान इंसानी खोपड़ी और हड्डियां भी मिल सकती हैं. बैक को जब स्कैनिंग के लिए रखा गया तब भी इसकी पहचान कर ली गयी फिर चेकिंग के दौरान यह सारी चीजें मिली. साध्वी उज्जैन के एक आश्रम की थी और दिल्ली के लिए रवाना हो रही थी .

साध्वी जब एयरपोर्ट पहुंची थी उसे सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ा जब उसके बैग की जांच हुई, तो सुरक्षा में तैनात अधिकारियों को संदेहास्पद चीज दिखी. इस बैग को खोलकर देखा गया तो इसमें मानव खोपड़ी मिली.

इस संबंध में साध्वी ने बताया कि मानव खोपड़ी उनके दिवंगत गुरु की है और वह उनकी अस्थियों के साथ इसे विसर्जित करने हरिद्वार ले जा रही हैं. यात्रियों को इस तरह का सामान ले जाने के लिए पहले से अनुमति लेनी होती है. साध्वी से बयान लेने के बाद उसे छोड़ दिया गया.

साध्वी ने पूछताछ के बाद जोर दिया कि उसका दिल्ली जाना बेहद जरूरी है. इस पर अधिकारियों ने उन्हें खोपड़ी और अस्थियां छोड़कर यात्रा करने की इजाजत दे दी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें