32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

‘CISF के कारण नक्सली और आतंकवादी नियंत्रण में’, हैदराबाद में CISF के स्थापना दिवस समारोह में बोले अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह आज हैदराबाद में CISF के 54वें स्थापना दिवस परेड समारोह में शामिल हुए, ये पहली बार है जब CISF अपना वार्षिक स्थापना दिवस समारोह दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से बाहर आयोजित कर रहा है.

हैदराबाद: गृहमंत्री अमित शाह आज CISF के 54वें स्थापना दिवस परेड समारोह में शामिल हुए , ये पहली बार है जब CISF अपना वार्षिक स्थापना दिवस समारोह दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से बाहर आयोजित कर रहा है. वहीं स्थापना दिवस समारोह में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि,गृह मंत्रालय बंदरगाहों, हवाई अड्डों आदि की सुरक्षा के लिए आने वाले समय में सभी तकनीकों के साथ सीआईएसएफ को मजबूत करेगा. ड्यूटी के दौरान कई सीआईएसएफ कर्मियों ने अपनी जान गंवाई है। CISF के कारण नक्सली और आतंकवादी नियंत्रण में हैं.

पहली बार NCR के बाहर CISF का स्थापना दिवस समारोह 

CISF के वरिष्ठ अधिकारियों ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि, “सीआईएसएफ के इतिहास में यह पहली बार है कि यह स्थापना दिवस परेड एनसीआर के बाहर आयोजित किया गया है. यह सरकार का निर्देश था. एक निर्णय लिया गया कि हमें एनसीआर के बाहर के स्थानों पर जाना चाहिए। निसा, एक प्रशिक्षण अकादमी, एक केंद्र है. सीआईएसएफ के एडीजी (उत्तर) पीयूष आनंद ने यहां संवाददाताओं से कहा, “सीआईएसएफ की उत्कृष्टता. यह निर्णय लिया गया कि यह स्थापना दिवस परेड 12 मार्च को एनआईएसए में आयोजित किया जाएगा.”

CISF की ताकत में कई गुना वृद्धि हुई 

आपको बताएं की गृह मंत्री अमित शाह स्थापना दिवस परेड में मुख्य अतिथि हैं. वहीं CISF एडीजी (दक्षिण) जगबीर सिंह ने बताया कि 1969 में 3,000 की ताकत के साथ अपनी यात्रा शुरू करने के बाद केंद्रीय बल की क्षमता और क्षमताओं में कई गुना वृद्धि हुई है. आज, 1,70,000 से अधिक कर्मियों की ताकत के साथ, CISF 66 हवाई अड्डों, बंदरगाहों, परमाणु और अंतरिक्ष प्रतिष्ठानों, दिल्ली मेट्रो, इस्पात और बिजली संयंत्रों आदि सहित देश के 354 महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों को सुरक्षा कवर प्रदान करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें