1. home Hindi News
  2. national
  3. gold smuggling dri exposed organised gold smuggling though air route by in lucknow and mumbai smb

Gold Smuggling: डीआरआई ने सोना तस्करी के बड़े नेक्सस का खुलासा, ऐसे पकड़ा गया करोड़ों का गोल्ड

राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की टीम ने पिछले हफ्ते लखनऊ और मुंबई में सोने की तस्करी के बड़े मामले का खुलासा किया है. डीआरआई की टीम द्वारा हवाई मार्ग से सोने की तस्करी के प्रयासों को विफल करते हुए करोड़ों रुपये मूल्य का सोना जब्त किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Gold Smuggling: DRI ने सोने की तस्करी के बड़े रैकेट का किया खुलासा
Gold Smuggling: DRI ने सोने की तस्करी के बड़े रैकेट का किया खुलासा
ट्वीटर

Gold Smuggling: राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की टीम ने पिछले हफ्ते लखनऊ और मुंबई में सोने की तस्करी के बड़े मामले का खुलासा किया है. डीआरआई की टीम द्वारा हवाई मार्ग से सोने की तस्करी के प्रयासों को विफल करते हुए करोड़ों रुपये मूल्य का सोना जब्त किया है.

सोना तस्करी के लिए अपनाया गया अनोखा तरीका

वित्त मंत्रालय की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई है. मंत्रायल की ओर से बताया गया है कि सोने की इतनी बड़ी खेप को आयातित मशीन के 2 मोटर रोटार के अंदर डिस्क के रूप में छिपा कर तस्करी किया जा रहा था. जिसको विफल कर दिया गया. इस दौरान करीब 3.10 करोड़ रुपये मूल्य का 5.8 किलोग्राम सोना छिपा हुआ पाया गया. इसको आयात करने वाले शख्स को दक्षिण मुंबई से गिरफ्तार किया गया था. कोर्ट ने आयातक को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

लखनऊ में भारी मात्रा में जब्त हुआ सोना

वित्त मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि मुंबई में इस जब्ती एक दिन पहले 5 मई को लखनऊ में डीआरआई द्वारा की गई एक और जब्ती की गई थी. उस मामले में भी डीआरआई ने एक आयात कार्गो को रोक दिया था. जांच के दौरान सोना डिस्क मशीनों में छिपा कर रखा हुआ पाया गया था. जिसे जब्त कर लिया गया. उस मामले में 2.78 करोड़ रुपये मूल्य का 5.2 किलोग्राम सोना जब्त किया गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें