1. home Home
  2. national
  3. finance minister nirmala sitharaman chairs a meeting of chief ministers finance ministers of states today via via video conference smb

FM निर्मला सीतारमण ने की राज्यों के मुख्यमंत्रियों-वित्त मंत्रियों से बात, बोलीं- केंद्र समर्थन को हमेशा तैयार

FM Nirmala Sitharaman केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों और वित्त मंत्रियों से बातचीत की. आज हुई बैठक का संदर्भ विकास को आगे बढ़ाने के लिए राज्यों के विचारों की तलाश करना था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Nirmala Sitharaman chairs a meeting of CMs And Finance ministers of states
Nirmala Sitharaman chairs a meeting of CMs And Finance ministers of states
twitter

FM Nirmala Sitharaman केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों और वित्त मंत्रियों से बातचीत की. आज हुई बैठक का संदर्भ विकास को आगे बढ़ाने के लिए राज्यों के विचारों की तलाश करना था. इस दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि निवेश, विकास और विनिर्माण जैसे अधिकांश मुद्दे सबसे आगे राज्य हैं. उन्होंने कहा कि इन मामलों में केंद्र समर्थन के लिए हमेशा तैयार है.

मुख्यमंत्रियों और वित्त मंत्रियों के साथ बैठक के दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए निजी निवेश को आकर्षित करने के उपायों पर चर्चा की. इससे पहले वित्त सचिव टीवी सोमनाथन ने बताया था कि यह बैठक कोविड-19 की दो लहरों के बाद अर्थव्यवस्था में सुधार और केंद्र सरकार के पूंजी व्यय में जोर को ध्यान में रखते हुए बुलाई गई है. उन्होंने कहा कि भारत निवेश के लिए आकर्षक स्थान बनता जा रहा है. निजी क्षेत्र से सकारात्मक प्रतिक्रिया आ रही है. साथ ही भू-राजनीतिक घटनाक्रम भी भारत के पक्ष में हैं.

वहीं, आर्थिक मामलों के विभाग के सचिव अजय सेठ ने शुक्रवार को बताया था कि बैठक के दौरान निजी निवेश आकर्षित करने के लिए भूमि, जल से जुड़े नियमों को सुगम बनाने पर विचार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस बैठक का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि केवल केंद्र सरकार द्वारा ही नहीं, बल्कि राज्य सरकारों द्वारा भी इस समय का उपयोग कर विकास को आगे बढ़ाया जाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें