28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

केदारनाथ में हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, देखें वीडियो

केदारनाथ में तीर्थयात्रियों के एक हेलीकाॅप्टर की इमरजेसी लैंडिंग कराई गई. हालांकि अच्छी खबर यह है कि किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

Kedarnath : केदारनाथ में एक निजी कंपनी के हेलीकॉप्टर को तकनीकी गड़बड़ी के कारण आपात स्थिति में हेलीपैड से कुछ ही मीटर की दूरी पर उतारना पड़ा. हेलीकॉप्टर में छह श्रद्धालु समेत सात लोग सवार थे और सभी सुरक्षित हैं. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर में सवार पायलट और सभी श्रद्धालु सुरक्षित हैं और श्रद्धालुओं को भगवान केदारनाथ के दर्शन करा दिए गए हैं.

सुबह सात बजे की है घटना

रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार, घटना सुबह सात बजे की है जब क्रिस्टल एवियेशन कंपनी के हेलीकॉप्टर ने गुप्तकाशी और सोनप्रयाग के बीच शेरसी हेलीपैड से केदारनाथ के लिए उड़ान भरी. प्रशासन की ओर से बताया गया कि इसी बीच, तकनीकी खामी की जानकारी मिलते ही पायलट ने हेलीकॉप्टर को केदारनाथ हेलीपैड से कुछ दूरी पर आपात स्थिति में उतारा.

Also Read : BCCI : जय शाह ने किया कंफर्म-टीम इंडिया का कोच बनाने के लिए किसी पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से नहीं किया गया संपर्क

‘मोदी आपके लिए जान की बाजी लगा देगा’, हिमाचल प्रदेश के शिमला में बोले पीएम मोदी
पायलट की सूझबूझ से टला हादसा

रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने कहा कि पायलट की सूझबूझ के कारण एक बड़ा हादसा टल गया. उन्होंने कहा कि तकनीकी खामी की जानकारी मिलने के बाद पायलट ने अपना धैर्य नहीं खोया और हेलीकॉप्टर को आपात स्थिति में सुरक्षित उतारा. जिलाधिकारी ने कहा कि सभी तीर्थयात्री सुरक्षित हैं और सभी को बाबा केदारनाथ के दर्शन करा दिए गए हैं. गहरवार ने कहा कि हेलीकॉप्टर में आई तकनीकी खराबी की जांच कराई जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें