27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘मोदी आपके लिए जान की बाजी लगा देगा’, हिमाचल प्रदेश के शिमला में बोले पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव के दो चरण का मतदान शेष है और अंतिम चरण के लिए अब रैली हो रही है. इस क्रम में पीएम मोदी आज हिमाचल प्रदेश पहुंचे और राजधानी शिमला में एक रैली को संबोधित किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के शिमला में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए विरोधियों पर जमकर हमला किया. अपने संबोधन की शुरूआत में उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा है कि अपने घर आया हूं. मेरे लिए यह जगह नया नहीं है. लेकिन मुझे कहना पड़ेगा की माहौल नया है.

हिमाचल प्रदेश के शिमला में सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं यहां बीजेपी सरकार के तीसरे कार्यकाल के लिए आप सभी से आशीर्वाद मांगने पहुंचा हूं. मैं एक मजबूत भारत, विकसित भारत, विकसित भारत बनाने के लिए आपका आशीर्वाद चाहता हूं. पांच चरण के चुनाव संपन्न हो चुके हैं और एनडीए सरकार सत्ता में आ रही है.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में और क्या कहा

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा-एनडीए की सरकार बननी पक्की हो चुकी है. अब हिमाचल 4-0 से हैट्रिक लगाने जा रहा है. हम देवभूमि के लोग हैं हमारी एक भी चीज कभी बेकार नहीं जाती है. वोट भी नहीं..
  • प्रधानमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सीमा से सटा हुआ प्रदेश है. हिमाचल के लोग एक मजबूत और ताकतवर सरकार का अर्थ अच्छी तरह से जानते हैं. मोदी आपके लिए जान की बाजी लगा देगा, लेकिन आप पर कभी संकट नहीं आने देगा.
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपने कांग्रेस का दौर देखा है… जब एक कमजोर सरकार देश में नजर आती थी तो, उस समय पाकिस्तान हमारे सिर पर चढ़कर नाचता था. कांग्रेस की कमजोर सरकार दुनिया में गुहार लगाती दिखती थी, लेकिन भारत अब दुनिया से भीख नहीं मांगेगा, भारत अपनी लड़ाई खुद लड़ेगा. भारत घर में घुसकर मारना जानता है.

    Read Also : Narendra Modi: सत्ता में लौटने पर भ्रष्टाचारियों की संपत्तियों का ‘एक्स-रे’ करूंगा, दिल्ली में गरजे पीएम मोदी
  • पीएम मोदी ने कहा कि मां भारती का अपमान मैं नहीं सह सकता, लेकिन कांग्रेस, मां भारती के अपमान से भी बाज नहीं आती है. कांग्रेस को भारत माता की जय कहने से दिक्कत महसूस होती है, कांग्रेस को वंदे मातरम् कहने में परेशानी है. ऐसी कांग्रेस कभी हिमाचल का भला नहीं कर सकती.
  • रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा कि 60 वर्ष तक कांग्रेस ने सोचा ही नहीं कि सामान्य वर्ग में भी गरीब होते हैं. उनको भी आरक्षण की आवश्यकता महसूस होती है. कांग्रेस ने इन समाज के बारे में कभी सोचने का काम नहीं किया. मोदी ने आकर सामान्य वर्ग के गरीब लोगों के लिए 10% आरक्षण निर्धारित किया.
24051 Pti05 24 2024 000041B
Shimla: prime minister narendra modi addresses a public meeting for the lok sabha elections
  • प्रधानमंत्री मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने चार दशक तक ‘वन रैंक वन पेंशन’ नहीं देकर सशस्त्र बलों को धोखा दिया.
  • प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि युवाओं को एक लाख नौकरियां देना तो दूर की बात है, कांग्रेस की ‘तालाबाज सरकार’ ने भर्ती आयोग पर ही ताला लगा दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें