1. home Hindi News
  2. national
  3. delhi airport flight cancel passenger not informe dgca airport authority lockdown coronavirus domestic airlines

घरेलू उड़ान शुरू होने के पहले ही दिन 80 फ्लाइट रद्द, एयरपोर्ट पहुंचे यात्रियों ने कहा- ऐसे तो.....

एयरलाइंस और निजी कंपनियों की बड़ी लापारवाही सामने आ रही है. दिल्ली एयरपोर्ट से खुलने वाली 80 फ्लाइट को रद्द कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि रद्द करने से पहले यात्रियों को इसके बारे में सूचना तक नहीं दी गयी, जिससे एयरपोर्ट पर यात्री परेशान नजर आरहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
घरेलू उड़ान शुरू होने के पहले ही दिन  80 फ्लाइट रद्द, एयरपोर्ट पहुंचे यात्रियों ने कहा- ऐसे तो.....
घरेलू उड़ान शुरू होने के पहले ही दिन 80 फ्लाइट रद्द, एयरपोर्ट पहुंचे यात्रियों ने कहा- ऐसे तो.....
Twitter

नयी दिल्ली : एयरलाइंस और निजी कंपनियों की बड़ी लापारवाही सामने आ रही है. दिल्ली एयरपोर्ट से खुलने वाली 80 फ्लाइट को रद्द कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि रद्द करने से पहले यात्रियों को इसके बारे में सूचना तक नहीं दी गयी, जिससे एयरपोर्ट पर यात्री परेशान नजर आ रहे हैं.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली हवाईअड्डे से आज घरेलू विमान शुरू हो गयी, लेकिन इसी बीच 80 उड़ानों को रद्द कर दिया गया. अभी तक इसके रद्द करने का कारण नहीं बताया गया है. न हीं इसके बारे में यात्रियों को पहले से कोई सूचना दी गयी.

बताया जा रहा है कि जब यात्री एयरपोर्ट पर पहुंच गये तब उन्हें एयरपोर्ट के स्टाफ ने बताया कि फ्लाइट कैंसिल है, जिसके कारण एयरपोर्ट पर ही यात्री हलकान नजर आये. हालांकि एयरलाइंस की इस लापारवाही पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी- इधर विमानन कंपनियों पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गयी. सुनवाई के बाद फैसला देते हुए कोर्ट ने कहा कि 10 दिन बात कोई भी कंपनी मिडिल सीट को बुक नहीं करा पाएंगे. हालांकि कोर्ट ने दस दिनों के लिए विमान कंपनियों को जरूर राहत दी है.

आज से फ्लाइट सेवा हुई है शुरू- देशव्यापी लॉकडाउन के बीच आज से दो महीने बाद घरेलू उड़ानें शुरू हो गयी है. इस दौरान देशभर से कुल 1050 फ्लाइटें ऑपरेट होंगी. स्वास्थ्य मंत्रालय ने घरेलू यात्रा को लेकर नयी गाइडलाइन जारी की है. इसका पालन किये बिना किसी को यात्रा की अनुमति नहीं मिलेगी.

सभी यात्रियों के लिए मास्क पहनना व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा. सभी एयरपोर्टों पर इंट्री व एग्जिट प्वाइंट पर थर्मल स्क्रीनिंग होगी. हर यात्री को अपने मोबाइल पर अनिवार्य रूप से आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करना होगा. यात्रियों को 14 दिन के लिए स्व-निगरानी परामर्श के साथ ही यात्रा की इजाजत मिलेगी. ये नियम एयरपोर्टों के साथ रेलवे स्टेशन व बस अड्डों पर पर भी लागू होंगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें