1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus in india lockdown may again in maharashtra school college closed in nagpur uddhav thackeray warn people rjh

Coronavirus in India : महाराष्ट्र में फिर लग सकता है लॉकडाउन, नागपुर में स्कूल-कॉलेज बंद, उद्धव ठाकरे ने कही ये बात...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lockdown In Maharashtra
Lockdown In Maharashtra
Twitter
  • महाराष्ट्र में लग सकता है लॉकडाउन

  • नागपुर में स्कूल-कॉलेज बंद

  • 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ ही चलेंगे होटल और रेस्टोरेंट

Coronavirus in India : महाराष्ट्र में कोरोना के मामले अचानक तेजी से बढ़ने लगे हैं और आशंका जतायी जा रही है कि यहां एकबार फिर लॉकडाउन लगाना पड़ेगा. एहतियातन सरकार ने कई जिलों में रात का कर्फ्यू लागू भी कर दिया है.

महाराष्ट्र के मंत्री नितिन राउत ने आज बताया कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नागपुर जिले के सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग को सात मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है. शहर के मुख्य बाजार को इस सप्ताह के अंत तक के लिए बंद कर दिया गया है. होटल और रेस्टोरेंट को 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ ही चलाने का निर्देश दिया गया है. जबकि मैरिज हॉल को 25 फरवरी से सात मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रदेश के लोगों को आगाह किया है कि वे लापरवाही ना बरतें और सावधानी के साथ रहें, उन्होंने स्पष्ट कहा कि अगर लोगों को लॉकडाउन चाहिए तो वे मास्क नहीं पहनेंगे और अगर उन्हें लॉकडाउन नहीं चाहिए तो वे मास्क पहनेंगे.

गौरतलब है कि देश के पांच राज्यों महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले लगातार बढ रहे हैं जिससे कारण यहां दोबारा लॉकडाउन लगाये जाने जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी है.

महाराष्ट्र के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं उन्होंने ट्‌वीट कर इस संबंध में जानकारी दी है. इस महीने कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले भुजबल सातवें मंत्री हैं. इस महीने की शुरुआत में महाराष्ट्र के मंत्री अनिल देशमुख, राजेंद्र शिंगणे, जयंत पाटिल, राजेश टोपे, सतेज पाटिल और बच्चू कडू संक्रमित पाए गये थे.

पिछले साल, उप मुख्यमंत्री अजित पवार समेत राज्य के 12 से ज्यादा मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे. राज्य में हाल के दिनों में कोविड-19 के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है. रविवार को महाराष्ट्र में कोविड-19 के 6,971 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 21,00,884 हो गई.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें