1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus chandrasekhar rao chief minister appeal lockdown center of telangana

3 जून तक तेलंगाना में बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन, मुख्यमंत्री ने की केंद्र से अपील आप भी बढ़ायें

By PankajKumar Pathak
Updated Date
तेलंगाना मुख्यमंत्री- के चंद्रशेखर राव
तेलंगाना मुख्यमंत्री- के चंद्रशेखर राव
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने अपील की है कि देशभर में लॉकडाउन की अवधि बढ़ायी जानी चाहिए हालांकि उन्होंने अबतक अपने राज्य में लॉकडाउन बढ़ाने की आधिकारिक घोषणा नहीं की है. सबसे पहले समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से खबर आयी कि तेलंगाना में 3 जून तक लॉकडाउन जारी रहेगा.

इस खबर के तुरंत बाद मुख्यमंत्री कार्यालय ने स्पष्टीकरण दिया है कि मुख्यमंत्री ने 14 अप्रैल के बाद दो हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का सलाह दी थी लेकिन इसपर कोई फैसला नहीं किया गया है. उन्होंने बीसीजी रिपोर्ट की वजह से ऐसा कहा था जिसने सलाह दी थी कि भारत में 3 जून तक लॉकडाउन रहना चाहिए .

इसे भी पढ़ें- COVID-19 : केंद्र सरकार बुरी तरह से प्रभावित अर्थव्यवस्था के लिए, दूसरा राहत पैकेज लाने की तैयारी में

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने इससे पहले लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की अपील करते हुए कहा था, मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि लॉकडाउन को और आगे बढ़ा दिया जाए.' तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा, 'मैं लॉकडाउन के समर्थन में हूं. इसे 15 अप्रैल से और आगे बढ़ा देना चाहिए. हम अर्थव्‍यवस्‍था को हुई क्षति की भरपाई तो कर सकते हैं लेकिन जिंदगियां वापस नहीं ला सकते.'

तेलंगाना इसका भी विशेष ध्यान रख रहा है कि लॉकडाउन के दौरान नियमों का उल्लंघन ना हो. मुख्यमंत्री ने कहा है कि हमारे पास, मास्क, पीपीई, टेस्ट किट और दवाईयां भरपूर मात्रा में उपलब्ध हैं. लॉकडाउन के दौरान लगातार जनता को जागरुक करने की भी कोशिश की जा रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें