1. home Hindi News
  2. national
  3. congress parliamentary strategy group meeting today to discuss the issues to be raised against government in monsoon secession of lokasbha india news hindi pwn

संसद की रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए कांग्रेस की बैठक आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
संसद की रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए कांग्रेस की बैठक आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
संसद की रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए कांग्रेस की बैठक आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
Twitter

14 अगस्त से शुरू होने वाले मॉनसून सत्र से पहले आज कांग्रेस की पार्लियामेंट्री स्ट्रेटजी ग्रूप की बैठक बुलाई गयी है. इस बैठक में आगामी 17 सिंतबर से शुरू होने वाले मॉनसून सत्र में सरकार को घेरने की तैयारी की जायेगी. कोरोना संकट, जीडीपी में गिरावट, भारत चीन सीमा विवाद, फेसबुक विवाद जैसे तमाम मुद्दों पर कांग्रेस समेत विपक्षी दल सरकार से सवाल करेंगे.

आज होने वाली कांग्रेस की बैठक में संसद में सरकार को घेरने के लिए उठाये जाने वाले कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. जैसे कि लद्दाख में चीन के साथ सीमा गतिरोध और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ फेसबुक के कथित सांठगांठ पर कांग्रेस सरकार को कठघरे में खड़ा कर सकती है. साथ ही कोरोना वायरस नियंत्रण को लेकर सरकार से सवाल पूछे जा सकते हैं.

आर्थिक संकट और जीडीपी में गिरावट समेत राज्यों को जीएसटी मुआवजे जैसे मुद्दे पर भी इस सत्र में सरकार को घेरने का प्रयास किया जायेगा. इसके आलावा देश में कृषि पर संकट, बेरोजगारी दर समेत इसमें PM CARES फंड पर विपक्ष सरकार से जवाब तलब करेगा. कांग्रेस 32 सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों की बिक्री और रेलवे और हवाई अड्डों के निजीकरण का मामला भी सदन में उठायेगी.

सत्र में विपक्षी एकता को लेकर कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने कहा कि पार्टी सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर संसद में एकजुट मोर्चा पेश करने के लिए दूसरे विपक्षी दलों से इस सप्ताह के अंत में बैठक होने की उम्मीद है. विपक्षी नेता भी संसद में सरकार को घेरने के लिए एकजुट हो रहे हैं. नीट मुद्दे पर आयोजित गैर बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में इस तरह की चर्चा हो चुकी है.

आज सोनियां गांधी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, एके एंटनी, अहमद पटेल, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल, आदित्य रंजन चौधरी, गौरव गोगोई, के सुरेश मनिकम टैगोर और रवनीत सिंह बिट्टू भी शामिल होंगे. बैठक में कांग्रेस के वह नेता भी शामिल होंगे जिन्होंने पार्टी नेतृत्व में बदलाव की मांग करते हुए आलाकमान को चिट्ठी लिखी थी. कांग्रेस वर्किंग कमेटी के बाद हो रही इस वर्चुअल बैठक में कांग्रेस के 23 नेता शामिल हो सकते हैं.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें