1. home Hindi News
  2. national
  3. congress leader sachin pilot says pegasus project must be investigated independently smb

पेगासस मामले को लेकर देशभर में आंदोलन करेगी कांग्रेस, सचिन पायलट बोले- जांच कराए सरकार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Congress Leader Sachin Pilot
Congress Leader Sachin Pilot
ANI

Congress on Pegasus Project पेगासस स्पाईवेयर जासूसी मामले को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर है. इस मामले में सरकार की ओर से रिपोर्ट्स को खारिज किए जाने के बावजूद कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा लगातार सवाल उठाए जा रहे है. इसी कड़ी में कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बुधवार को पेगासस मामले को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पेगासस मामले पर सचिन पायलट ने कहा है कि लोग जानना चाहते हैं कि किस संस्था या व्यक्ति के माध्यम से अवैध तरीके से फोन हैकिंग किया गया और सूचनाएं बटोरी गईं. सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस इसे लेकर (Pegasus Surveillance Scandal) देशभर में आंदोलन करेगी. कांग्रेस के युवा नेता ने कहा कि कुछ छुपाने को नहीं है, तो सरकार को विश्वसनीयता स्थापित करने के लिए जांच करानी चाहिए.

बता दें कि इजरायली सॉफ्टवेयर पेगासस से जासूसी कराने की रिपोर्ट सामने आने के बाद विपक्षी दलों की तरफ से लगातार केन्द्र पर हमला बोला जा रहा है. विरोधी दलों के नेताओं की ओर से लगातार इसकी जांच कराए जाने की मांग की जा रही है. पेगासस के जरिए कथित जासूसी करने के मामले को लेकर संसद में हंगामा बरपा हुआ है. इन सबके बीच, विपक्ष जहां इस मुद्दे पर सरकार के खिलाफ हमलावर रुख अख्तियार किए हुए है. वहीं, सरकार ने पूरे मामले में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें