1. home Home
  2. national
  3. chhath puja 2021 delhi deputy chief minister manish sisodia writes to union health minister mansukh mandaviya to issue guidelines for the upcoming chhat festival smb

दिल्ली में छठ पर सियासी संग्राम: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का केंद्रीय मंत्री को पत्र, जारी करें दिशानिर्देश

Chhath Puja 2021 दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा के आयोजन पर लगे प्रतिबंध को लेकर सियासत गरमा गई है. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली सरकार के इस फैसले के खिलाफ मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया.
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया.
फोटो : ट्विटर.

Chhath Puja 2021 दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा के आयोजन पर लगे प्रतिबंध को लेकर सियासत गरमा गई है. एक ओर जहां भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली सरकार के इस फैसले के खिलाफ मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. वहीं, दूसरी ओर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को पत्र लिखकर इस बारे में जरूरी दिशानिर्देश जारी करने की मांग की है.

दिल्ली में सार्वजनिक स्थलों पर छठ पूजा किए जाने भाजपा की मांग के मद्देनजर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया को लिखे अपने पत्र में कहा है कि जैसा कि आप जानते ही है कि छठ पूजा उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में मनाया जाने वाला बहुत ही शुभ ऐतिहासिक एवं सामाजिक सांस्कृतिक त्योहार है. विशेषकर पूर्वांचल के लोग बड़ी श्रद्धा व तपस्या के साथ इस पर्व को मनाते हैं. दिल्ली में भी यह पर्व बेहद निष्ठा के साथ हर वर्ष मनाया जाता है. इस वर्ष भी पूर्वांचल के लोग अपने परिवार और प्रियजनों के साथ छठ पर्व मनाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

मनीष सिसोदिया ने आगे लिखा है, आप जानते ही हैं कि पिछले 18 महीनों से दिल्ली के साथ-साथ पूरे राष्ट्र ने कोविड-19 महामारी से उत्पन्न स्थिति का अभूतपूर्व रूप से सामना किया है. पिछले वर्ष भी कोविड-19 महामारी के खतरे को देखते हुए भारत सरकार के निर्देशों के अनुसार ही पूरे देश में छठ पर्व मनाने से संबंधित निर्णय लिये गये थे. मेरा आपसे निवेदन है कि भारत सरकार जल्द से जल्द, स्वास्थ्य विशेषज्ञों व अन्य संबंधित लोगों से परामर्श कर छठ पर्व मनाने के संबंध में इस वर्ष के लिए भी दिशा-निर्देश जारी करे, जिससे उत्तर भारत के सभी श्रद्धालु छठ पर्व को अपनी श्रद्धा निष्ठा व सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मना सकें.

बता दें कि सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा समारोहों पर केजरीवाल सरकार के रोक के फैसले का भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध किया है. भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर भी विरोध प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन के दौरान बीजेपी सांसद मनोज तिवारी को हल्की चोटें भी आई हैं. भाजपा कार्यकर्ताओं ने अगले 24 घंटे में इस फैसले को वापस लेने की मांग की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें