1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news live updates 23 may coronavirus in india lockdown narendra modi west bengal bihar jharkhand news irctc indian railways air india rahul gandhi covid 19 pm modi

Breaking news: चक्रवात प्रभावित ओडिशा को केंद्र सरकार से मिले 500 करोड़ रुपये

By amitabh.kumar@prabhatkhabar.in
Updated Date
Breaking News : प्रवासी मजदूरों से मुलाकात का आज वीडियो जारी करेंगे राहुल गांधी
Breaking News : प्रवासी मजदूरों से मुलाकात का आज वीडियो जारी करेंगे राहुल गांधी
prabhat khabar

Breaking news, IRCTC/indian railways news, lockdown, Coronavirus, Covid-19: कोरोना वायरस का संक्रमण पूरी दुनिया में बढ़ता ही जा रहा है. भारत में भी कोविड-19 लगातार पांव पसार रहा है. इधर, lockdown 4.0 के बीच 180 भारतीयों को लेकर दुबई से कोच्चि एयरपोर्ट एयर इंडिया (air india) की फ्लाइट पहुंची है. आज सुबह 9 बजे कांग्रेस नेता और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (rahul gandhi) अपने यूट्यूब चैनल पर डॉक्युमेंट्री के जरिए प्रवासी मजदूरों की कहानी को दिखाया. बिहार (coronavirus in bihar) और झारखंड (coronavirus in jharkhand) सहित देश-दुनिया की हर खबर के लिए बने रहें हमारे साथ….

email
TwitterFacebookemailemail

चक्रवात प्रभावित ओडिशा को केंद्र सरकार से मिले 500 करोड़ रुपये

विशेष राहत आयुक्त ओडिशा ने बताया, भुवनेश्वर में पीएम मोदी जी की घोषणा के 24 घंटे से भी कम समय में गृह मंत्रालय ने ओडिशा सरकार को CycloneAmphan के लिए 500 करोड़ रुपये जारी किए. फंड जारी करने में इतनी तेजी के लिए हम प्रधानमंत्री और गृह मंत्रालय का शुक्रिया अदा करते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रेल मंत्रालय करेगा मीडिया को संबोधित

रेल मंत्रालय आज शाम 4 बजे दिल्ली में मीडिया को संबोधित करेगा जिसपर सबकी नजर बनी हुई है. रेलवे की ओर से कुछ बडा बयान आ सकता है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढी

दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 231 हुई. संक्रमण के 591 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 12,910 हुई .

email
TwitterFacebookemailemail

आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 47 ने केस सामने आए

आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 47 ने केस सामने आए हैं. राज्य में कुल केस 2561 हुए. अब तक कुल 56 लोगों की मौत हुई है. अर्जा श्रीकांत, स्टेट नोडल ऑफिसर ने यह जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तराखंड में आज सुबह कोरोना के 20 नए मामले सामने आए

उत्तराखंड में आज सुबह कोरोना के 20 नए मामले सामने आए हैं. राज्य में कुल केस बढ़कर 83 हुए. स्वास्थ्य विभाग, उत्तराखंड ने यह जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

डीएमके के राज्यसभा सांसद आरएस भारती को बेल

डीएमके के राज्यसभा सांसद आरएस भारती को बेल मिल गई है. आज सुबह चेन्नै पुलिस ने अनुसूचित जातियों के खिलाफ नफरत भरा बयान देने के आरोप में गिरफ्तार किया था.

email
TwitterFacebookemailemail

लॉकडाउन के दौरान साइबर अपराध बढ़े

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए लॉकडाउन के दौरान साइबर अपराध बढ़े हैं और ऐसी गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. मंत्री ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र के साइबर विभाग ने इस संबंध में अभी तक 410 मामले दर्ज किए हैं और 213 लोगों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया मंच जैसे कि व्हाइट्सऐप, फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम और टिकटॉक का इस्तेमाल कर उकसावे वाली सामग्री, अफवाहें फैलाने और महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने तथा साम्प्रदायिक विभाजन पैदा करने जैसे अपराधों में ‘‘भारी वृद्धि'' हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में एक दिन कोरोना के मामलों में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी

देश में एक दिन कोरोना के मामलों में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी दर्ज की गयी है. पिछले 24 घंटे में कुल 6654 नए मामले सामने आए और 137 लोगों की मौत हुई है. देश में कुल मामले बढ़कर 125101 हुए. अब तक 3720 लोगों की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

DMK के राज्यसभा सांसद आरएस भारती गिरफ्तार

तमिलनाडु: 14 फरवरी 2020 को अनुसूचित जाति (SC) समुदाय के लोगों के खिलाफ कथित घृणास्पद भाषण देने के मामले में चेन्नई पुलिस ने DMK के राज्यसभा सांसद आर.एस.भारती को गिरफ्तार किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

ब्राजील में कोविड-19 संक्रमण के मामलों की संख्या 3,30,890 हुई

ब्राजील में कोविड-19 संक्रमण के कुल 3,30,890 मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. यहां संक्रमण के मामले रूस से अधिक है, जो कि जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के मुताबिक विश्व में संक्रमण के सर्वाधिक मामलों वाला दूसरा देश है. ब्राजील में बीते 24 घंटे में 1,001 संकमित मरीजों की मौत हुई जिससे कोविड-19 से मरने वालों की कुल संख्या 21,000 हो गई. इस लातिन अमेरिकी देश में संक्रमण का प्रकोप बहुत अधिक है. इस बीच यहां यह बहस चल रही है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन में ढील दी जाए या फिर और सख्त पाबंदियां लगाई जाए. रियो डी जेनेरियो के मेयर ने कहा कि वह चाहते हैं कि अगले कुछ दिनों में गैर जरूरी सामान की दुकानों को धीरे-धीरे खोला जाए.

email
TwitterFacebookemailemail

24 घंटे में कोरोना वायरस से 1,260 मौत हुई

जॉन्स हापकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 1,260 मौतें हुईं. अमेरिका में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़कर 95,921 हुआ. AFP न्यूज़ एजेंसी ने ये खबर दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

रेलवे की वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित, रेल भवन से जुड़ा यह तीसरा मामला

रेल भवन में काम करने वाली एक वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित मिली हैं. इसके साथ ही इस इमारत से जुड़ा यह कोरोना वायरस संक्रमण का तीसरा मामला है। रेल भवन भारतीय रेलवे का मुख्यालय है. अधिकारियों ने बताया कि संक्रमित कर्मी रेलवे सुरक्षा बल में कैडर पुनर्गठन पर काम कर रही थीं. वह 13 मई को अंतिम बार कार्यालय आईं थीं जिसके बाद रेल भवन ने इमारत को संक्रमण मुक्त करने के मद्देनजर कार्यालय बंद कर दिया था क्योंकि उससे दो दिन पहले आरपीएफ के एक कर्मचारी के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. उन्होंने बताया कि रेलवे अधिकारी राष्ट्रमंडल खेल गांव अपार्टमेंट में रहती हैं, जहां रेलवे के कई वरिष्ठ कर्मचारियों का घर है.

email
TwitterFacebookemailemail

सिक्किम में स्कूल और कॉलेज खोले जाएंगे

सिक्किम में 15 जून से स्कूल और कॉलेज खोले जाएंगे. 9वीं से 12वीं तक के बच्चों की पढ़ाई होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

कुएं से मिले बंगाल और बिहार के नौ श्रमिकों के शव

तेलंगाना में एक कुएं से नौ लोगों के शव मिलने के पीछे का रहस्य गहराता जा रहा है. इनमें से छह व्यक्ति एक ही परिवार के सदस्य थे. चार लोगों के शव बृहस्पतिवार को और पांच लोगों के शव शुक्रवार को मिले हैं. थैले बनाने वाली इकाई में काम करने वाले 48 वर्षीय एक व्यक्ति और उनके परिवार के तीन अन्य सदस्यों के शव गोरेकुंटा गांव के कुएं से मिला था. इसके बाद पांच अन्य शव भी कुएं से बरामद हुए. बताया जा रहा है कि मरने वाले लोग बिहार और बंगाल के हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली सरकार ने शराब की 66 निजी दुकानों को खोलने की इजाजत दी

दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी के 66 निजी शराब दुकानों को खोले जाने की मंजूरी दे दी लेकिन इन दुकानों के मालिकों से सम-विषम नियम का पालन करने के लिए कहा है. अधिकारी ने बताया कि 66 निजी शराब की दुकानों ने सरकारी आदेशों का अनुपालन किया है. इन्हें सुबह नौ बजे से शाम छह बजकर 30 मिनट तक खोले जाने की अनुमति है. सरकार के आदेश के अनुसार, हालांकि जो शराब की दुकानें मॉल मे हैं, वे अभी बंद रहेंगी. दिल्ली में 864 शराब की दुकानें हैं, जिनमें से 475 सरकारी हैं. वहीं 389 निजी दुकानें हैं, इनमें से 150 मॉल में स्थित हैं और उन्हें 31 मई तक खोले जाने की अनुमति नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

राहुल गांधी अपने यूट्यूब चैनल पर डॉक्युमेंट्री जारी करेंगे

शनिवार सुबह 9 बजे कांग्रेस नेता और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अपने यूट्यूब चैनल पर डॉक्युमेंट्री के जरिए प्रवासी मजदूरों की कहानी दिखाएंगे.गौर हो कि राहुल गांधी ने पैदल अपने घर यूपी जा रहे प्रवासी मजदूरों से बात करके उन्हें वाहन से घर भिजवाया था जिसपर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने तंज भी कसा था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें