1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news live latest updates today 13 may 2022 vwt smb

Breaking News:भारत यूक्रेन में पढ़ने वाले छात्रों पर युद्ध के कारण पड़ने वाले प्रभाव को कम करने में जुटा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News Updates
Breaking News Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स
मुख्य बातें

Breaking News LIVE Today : रूस-यूक्रेन युद्ध जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भोपाल में स्टार्टअप कन्क्लेव को संबोधित करेंगे. बनारस के ज्ञानवापी मामले में सर्वे का काम जारी है. राजस्थान के उदयपुर में आज से कांग्रेस के चिंतन शिविर की शुरुआत होगी. ताजा अपडेट खबरों के लिए आप हमारे साथ बने रहें.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

भारत यूक्रेन में पढ़ने वाले छात्रों पर युद्ध के कारण पड़ने वाले प्रभाव को कम करने में जुटा

भारत ने कहा है कि वह यूक्रेन के विश्वविद्यालयों में पढ़ने वाले भारतीय छात्रों की शिक्षा पर पड़ने वाले प्रभाव को कम करने के लिए विकल्प तलाश रहा है, क्योंकि मेडिकल कॉलेजों में पढ़ाई करने वाले अधिकतर छात्र युद्धग्रस्त यूक्रेन से स्वदेश वापस जाने के बाद अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के मुंडका की इमारत में लगी भीषण आग, 16 की मौत

दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास आज शाम आग लगने वाली तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत से कुल 16 शव बरामद किए गए हैं. दिल्ली फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि बचाव कार्य अभी भी जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंडी में दिवंगत पंडित सुखराम शर्मा को श्रद्धांजलि दी

हिमाचल प्रदेश पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंडी में दिवंगत पंडित सुखराम शर्मा को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि सुखराम जी से मुझे राजनीति में बहुत कुछ सीखने को मिला. वे काफी अनुभवी व्यक्ति थे लोगों की सेवा करना उनकी जीवन की शैली थी. उनका जाना राजनीति में बड़ी क्षति है.

email
TwitterFacebookemailemail

कटरा बस हादसे में मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये सहायता की घोषणा

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि कटरा बस हादसे में मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी और गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपए दिए जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

राहुल भट्ट की हत्या की जांच के लिए SIT का गठन, पत्नी को मिलेगी सरकारी नौकरी

जम्मू-कश्मीर सरकार ने चदूरा तहसील कार्यालय के कर्मचारी राहुल भट की हत्या की जांच के लिए एक SIT का गठन किया है. वहीं, जम्मू-कश्मीर प्रशासन जम्मू में राहुल भट की पत्नी को सरकारी नौकरी और परिवार को वित्तीय सहायता प्रदान करेगी. बेटी की पढ़ाई का खर्च सरकार उठाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पिलर नंबर 544 के पास एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग

दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पिलर नंबर 544 के पास एक बिल्डिंग में भीषण आग लगने की खबर सामने आई है. सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की 24 गाड़ियां भेजी गईं है. वहीं, मिल रही जानकारी के मुताबिक, बिल्डिंग में कई लोग फंसे हुए है. वहीं, एक महिला का शव बरामद होने की बात भी सामने आ रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने 3आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में शुक्रवार के सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान 3 आतंकियों को मार गिराया. बताया जा रहा है कि इनमें से दो आतंकी कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या में शामिल थे.

email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू-कश्मीर: कटरा में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस में लगी आग, 2 लोगों की मौत, 22 घायल

जम्मू-कश्मीर के कटरा से लगभग 1.5 किमी दूर खरमल के पास कटरा से जम्मू जा रही एक स्थानीय बस में आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गए. बताया जा रहा है बस में सवार सभी तीर्थयात्री थे. एडीजीपी जम्मू ने बताया कि प्रारंभिक विवरण के अनुसार, बस के इंजन क्षेत्र से आग लग गई, जिसने जल्द ही पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

नहीं रहे UAE के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद, देश में 40 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान का निधन हो गया है. उनके निधन को लेकर देश में 40 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में शुक्रवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को मार गिराया है. ऑपरेशन अभी भी जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मोहाली ब्लास्ट में पंजाब पुलिस का बड़ा खुलासा, कनाडा में है मास्टरमाइंड जसप्रीत सिंह लांडा

मोहाली ब्लास्ट में पंजाब पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. इस मामले पर पंजाब डीजीपी ने जानकारी देते हुए बताया कि मोहाली ब्लास्ट का मुख्य साजिशकर्ता लखबीर सिंह लांडा है और वह तरनतारन का रहने वाला है. वह एक गैंगस्टर है और 2017 में कनाडा में शिफ्ट हो गया है. डीजीपी ने जानकारी देते हुए बताया कि वह हरिंदर सिंह रिंडा का करीबी सहयोगी है, जो वधावा सिंह और आईएसआई से जुड़ा है, जो पाकिस्तान से संचालित होता है.

email
TwitterFacebookemailemail

हिमाचल प्रदेश: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कुल्लू में किया रोड शो

हिमाचल प्रदेश पहुंचे भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को कुल्लू में रोड शो किया. जेपी नड्डा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह संसदीय क्षेत्र मंडी में चुनावी हुंकार भरने पहुंचे हैं. यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने खादी को बढ़ाने का काम किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

Elon Musk का बड़ा ऐलान, कहा- Twitter डील अभी होल्ड पर है

एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा है कि ट्विटर डील अभी होल्ड पर है. इसके पीछे उन्होंने स्पैम और फेक अकाउंट का जिक्र किया है. मस्क ने पिछले दिनों लगभग 44 अरब डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण करने की घोषणा की थी. टेस्ला के मालिक एलन मस्क के इस एलान से पहले ट्विटर ने गुरुवार को अपने दो शीर्ष प्रबंधकों को नौकरी से निकाल दिया था.

email
TwitterFacebookemailemail

MCD की कार्रवाई को लेकर अरविंद केजरीवाल ने 14 मई को बुलाई AAP विधायकों की बैठक

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न इलाकों में बुलडोजर कार्रवाई को लेकर 14 मई को मुख्यमंत्री आवास पर बैठक बुलाई है. बैठक में आम आदमी पार्टी (AAP) के सभी विधायक मौजूद रहेंगे. पार्टी की ओर से यह जानकारी दी गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

विशेष पीएमएलए अदालत ने नवाब मलिक को प्राइवेट अस्पताल में इलाज की अनुमति दी

विशेष PMLA अदालत ने महाराष्ट्र के मंत्री और NCP नेता नवाब मलिक को निजी अस्पताल में इलाज कराने की अनुमति दी.

email
TwitterFacebookemailemail

ज्ञानवापी के सर्वे पर स्टे देने से SC ने किया इनकार, मुस्लिम पक्ष की याचिका स्वीकार

सुप्रीम कोर्ट ने वाराणसी में ज्ञानवापी-शृंगार गौरी परिसर के सर्वेक्षण पर यथास्थिति संबंधी अंतरिम आदेश पारित करने से इनकार कर दिया है. हालांकि, सर्वोच्च अदालत ने मुस्लिम पक्ष की याचिका को स्वीकार लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बडगाम में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे

जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों की हालिया हत्याओं के विरोध में प्रदर्शन करते हुए बडगाम के एयरपोर्ट रोड की ओर बढ़ रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे.

email
TwitterFacebookemailemail

उदयपुर में अजय माकन ने कहा, एक पद पर पांच साल से अधिक समय से बैठे नेता पद छोड़ें

उदयपुर के चिंतन शिविर में कांग्रेस नेता अजय माकन ने जो कोई भी पिछले पांच साल से किसी पद पर बैठा है, उसे वह पद छोड़कर कम से कम तीन साल तक शांत बैठना चाहिए. एक व्यक्ति को पांच साल से अधिक किसी पद पर नहीं बने रहना चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या के खिलाफ शेखपोरा और बडगाम में विरोध-प्रदर्शन शुरू

जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या के खिलाफ शेखपोरा और बडगाम में विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया है. प्रदर्शनकारियों की ओर से उपराज्यपाल से कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,841 नए मामले, नौ की मौत

भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 2,841 नए मामले सामने आए. इस दौरान नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि 3,295 रिकवर हुए. कुल सक्रिय मामले 18,604 घटकर पहुंच गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

केदारनाथ में उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़, सुरक्षा के लिए आईटीबीपी के जवान तैनात

उत्तराखंड : केदारनाथ धाम में तीर्थयात्रियों की भारी संख्या को देखते हुए मंदिर में सुरक्षा की दृष्टि से ITBP के कर्मचारियों को तैनात किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

डी-कंपनी पर एनआईए की बड़ी कार्रवाई, मुंबई से दाऊद के दो गुर्गे गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अंडरवर्ल्ड डाॅन दाऊद इब्राहिम की आतंकवादी संगठन डी-कंपनी पर बड़ी कार्रवाई की है. टीवी न्यूज चैनल आज तक की रिपोर्ट के अनुसार, जांच एजेंसी ने मुंबई से दाऊद के दो गुर्गों को गिरफ्तार किया हे.

email
TwitterFacebookemailemail

राजगढ़ रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत

राजस्थान में अलवर जिले के राजगढ़ रेलवे स्टेशन पर गुरुवार रात को एक ट्रेन की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि तीनों व्यक्ति एक लोकल ट्रेन में सवार होने के लिये प्लेटफॉर्म पर इंतजार कर रहे थे और उन्होंने तेजी से आ रही एक नॉन स्टॉप ट्रेन को लोकल ट्रेन समझ लिया. उन्होंने बताया कि वे ट्रेन में चढ़ना चाहते थे, लेकिन पटरियों पर गिर पड़े और ट्रेन उन्हें कुचलती हुई निकल गई. पुलिस के मुताबिक, मृतकों की पहचान बबलेश, विक्रम और लालजी के रूप में हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

ट्विटर ने दो टॉप प्रबंधकों को नौकरी से निकाला

टेस्ला के मालिक एलन मस्क द्वारा ट्विटर की योजनाबद्ध खरीद के बीच कंपनी ने गुरुवार को अपने दो टॉप प्रबंधकों को नौकरी से निकाल दिया. ट्विटर में महाप्रबंधक पद पर कार्यरत केवोन बेकपोर ने ट्वीट किया कि सीईओ पराग अग्रवाल ने मुझे बताया कि वह टीम को एक अलग दिशा में ले जाना चाहते हैं. इसके बाद मुझसे इस्तीफा देने को कहा गया. वहीं, ट्विटर के राजस्व और उत्पाद प्रमुख ब्रूस फाल्क को भी नौकरी से निकाल दिया गया है. उनके ट्विटर बायो में बेरोजगार लिखा है. फाल्क ने ट्वीट करके अपने साथ काम करने वालों का आभार व्यक्त किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

भरतपुर में शादी समारोह में गोली मारकर दो लोगों की हत्या की गई

राजस्थान के भरतपुर जिले में गुरुवार रात को एक शादी समारोह में हुए झगड़े में दो लोगों की मौत हो गई. भरतपुर के पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने कहा कि सुमित सिंह ठाकुर का एक शादी समारोह में सुरेश नामक शख्स के साथ झगड़ा हो गया. सुमित ने सुरेश (22) को गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. उन्होंने बताया कि इसके जवाब में सुमित के पिता विजेन्द्र सिंह ठाकुर (55) को सुरेश के साथियों ने पकड़ लिया और पीट-पीट कर उसे कर मार डाला. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तरी दिल्ली में मांस की सौ दुकानें सील

उत्तरी दिल्ली में नगर निगम के अधिकारियों ने नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में मांस की सौ दुकानों को सील कर दिया है. निगम ने एक सप्ताह पहले यह अभियान शुरू किया था. उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) ने रोहिणी और करोल बाग में अवैध अस्थायी ढांचों को गिराने की कार्रवाई भी की. एनडीएनसी ने एक बयान में कहा कि तब से एनडीएमसी के अधिकारियों ने निगम के अधिकार क्षेत्र में आने वाली मांस की सौ दुकानों को सील कर दिया है और 70-80 अस्थायी ढांचों को गिरा दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें