1. home Hindi News
  2. national
  3. bihar election 2020 police searching absconding rjd leader sanjay singh in connection with seized 74 lakh cash abk

पटना से बरामद 74 लाख कैश में राजद नेता की तलाश, कौन है पुलिस गिरफ्त से फरार आरोपी?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना से बरामद 74 लाख कैश में राजद नेता की तलाश, कौन है पुलिस गिरफ्त से फरार आरोपी?
पटना से बरामद 74 लाख कैश में राजद नेता की तलाश, कौन है पुलिस गिरफ्त से फरार आरोपी?
PRABHAT KHABAR GRAPHICS.

पटना : बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही सरगर्मी तेज हो चुकी है. इसी बीच गुरुवार को राजधानी पटना की गांधी मैदान पुलिस ने बिस्कोमान भवन के नजदीक से एक फॉर्चूनर कार से 74 लाख रुपए कैश बरामद किए. पुलिस ने कार से बरामद कैश को जब्त कर लिया है. शुरुआती जांच में खुलासा हुआ है कि बरामद कार आरजेडी नेता संजय सिंह की है. इसकी तस्दीक कार के ड्राइवर सोनू ने भी पुलिस के सामने की है. पुलिस कैश बरामदगी के मामले में संजय सिंह की तलाश कर रही है. बताया जाता है आरोपी फरार चल रहा है. पुलिस ने राजद नेता संजय सिंह के सासाराम स्थित घर पर भी दबिश दी. हालांकि, वो नहीं मिले.

आरोपी राजद नेता संजय सिंह होटल कारोबारी

राजधानी पटना में चुनावी सरगर्मी के बीच इतनी बड़ी रकम बरामद होने की हर तरफ चर्चा है. बड़ा सवाल यह है कि आखिर मामले में सामने आए संजय सिंह कौन हैं? आखिर उनका कारोबार क्या है? पुलिस के मुताबिक आरोपी संजय सिंह होटल कारोबारी हैं. पुलिस की पूछताछ में ड्राइवर ने खुलासा किया था कि संजय सिंह पटना आए थे. हालांकि, वो रास्ते में ही उतर गए थे. रोहतास के कंचनपुर गांव के रहने वाले संजय सिंह राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता बताए जाते हैं. उनके आरजेडी बिहार कार्यकारिणी के सदस्य होने की बात भी सामने आई है. माना जाता है कि संजय सिंह सासाराम से राजद की टिकट लेना चाहते थे. इसी बीच लग्जरी कार से 74 लाख कैश बरामदगी के बाद संजय सिंह रातोंरात सुर्खियों में आ गए हैं.

विधानसभा चुनाव में टिकट खरीदने की कोशिश?

पुलिस को कार की जांच के दौरान एक बायोडाटा भी हाथ लगा है. उसमें सासाराम विधानसभा लिखा हुआ है. बताया जाता है कि इतनी बड़ी रकम बरामदगी के बाद संजय सिंह की मुश्किलें बढ़नी शुरू हो गई है. एक तरफ पुलिस उनकी तलाश कर रही है. दूसरी तरफ आयकर विभाग ने भी नोटिस भेजकर हाजिर होने का निर्देश दिया है. ड्राइवर के बयान के बाद पुलिस जब्त रकम संजय सिंह का बता रही है. खास बात यह है कि गांधी मैदान के पास एक कार से इतनी बड़ी रकम बरामद होने के बाद तरह-तरह की चर्चाएं भी हो रही हैं. दावे किए जा रहे हैं कि टिकट खरीदने के लिए कैश पटना लाया गया था. जबकि, पुलिस का कहना है कि मामले की जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. फिलहाल इस मामले की जांच जारी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें