18.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeदेशराहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर बंगाल में हमले का डर? कांग्रेस चीफ ने CM ममता बनर्जी...

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर बंगाल में हमले का डर? कांग्रेस चीफ ने CM ममता बनर्जी को लिखी चिट्ठी

मल्लिकार्जुन खरगे खरगे ने ममता बनर्जी को लिखा, मुझे पता है कि गांधी परिवार और आपके बीच बहुत सौहार्दपूर्ण संबंध हैं, और आप यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी सुरक्षा चिंताओं का पर्याप्त रूप से समाधान किया जाएगा.

राहुल गांधी की अगुआई में जारी कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा है. खरगे ने राज्य से गुजरने वाली ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को सुरक्षित मार्ग सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश जारी करने की मांग की है. खरगे ने पत्र तब लिखा है, जब ममता बनर्जी ने I.N.D.I.A गठबंधन से अलग लोकसभा चुनाव में बंगाल में अकेले दम पर चुनाच लड़ने की घोषणा कर दी है.

खरगे ने ममता बनर्जी को पत्र में क्या लिखा

खरगे ने अपने पत्र में लिखा, जैसा कि आप जानते हैं, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने राष्ट्र को ठीक करने और एकजुट करने के लिए न्याय का संदेश फैलाने के लिए मणिपुर से महाराष्ट्र तक भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू की है. इस यात्रा का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी ने पहले कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा के रूप में पदयात्रा की थी. उन्होंने हमेशा कहा है कि यात्राएं उन लोगों को एकजुट करने के बड़े उद्देश्य की पूर्ति करती हैं जो आज भाजपा द्वारा धर्म, जाति और पंथ के नाम पर विभाजित हैं और यह सुनिश्चित करना कि देश के सबसे कमजोर लोगों को सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक न्याय का आश्वासन दिया जाए. यही कारण है कि ये यात्राएं अराजनीतिक रहीं और पूरे भारत में समाज के सभी वर्गों के करोड़ों लोगों को आकर्षित किया, जो सभी के लिए एक मजबूत, प्रगतिशील और धर्मनिरपेक्ष भारत की पहचान करते हैं.


Also Read: ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव के लिए देश में कोई जगह नहीं’, समिति को दिए पत्र में कांग्रेस प्रमुख खरगे ने लिखा

खरगे बोले- बंगाल में भारत जोड़ो न्याय यात्रा को उपद्रवियों ने बनाया निशाना

खरगे ने अपने पत्र में आगे लिखा, पहली भारत जोड़ो यात्रा बिना किसी अप्रिय घटना के पूरे देश में चली और कश्मीर में एक रैली के साथ समाप्त हुई. हालांकि, आप जानती होंगीं कि कुछ उपद्रवियों ने आपके पड़ोसी राज्यों में चल रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा को निशाना बनाया है. यह राजनीतिक उकसावे पर किया गया है लेकिन हमारे कैडर ने इसका बहादुरी से सामना किया. मुझे अवगत कराया गया है कि कुछ शरारती तत्व फिर से यात्रा में बाधा उत्पन्न कर सकते हैं. मैं आपसे अनुरोध करते हुए लिख रहा हूं कि आप बंगाल के माध्यम से यात्रा को सुचारू रूप से चलाने और राहुल गांधी सहित यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उचित निर्देश जारी करें.

गांधी परिवार और आपके बीच बहुत सौहार्दपूर्ण संबंध : खरगे

मल्लिकार्जुन खरगे खरगे ने ममता बनर्जी को आगे लिखा, मुझे पता है कि गांधी परिवार और आपके बीच बहुत सौहार्दपूर्ण संबंध हैं, और आप यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी सुरक्षा चिंताओं का पर्याप्त रूप से समाधान किया जाएगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें