1. home Hindi News
  2. national
  3. beaking news live updates 14 february 2022 today breaking news in hindi prt

Breaking News: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के 2000 से कम मामले आए सामने, ओमीक्रोन के 8 नये केस

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Breaking News
Breaking News
Prabhat Khabar
मुख्य बातें

Breaking News LIVE: यूपी में दूसरे चरण की वोटिंग, 55 सीटों पर होगा मतदान. गोवा, उत्तराखंड में भी आज वोटिंग. हिजाब विवाद को लेकर कर्नाटक हाईकोर्ट में सुनवाई आज. यूक्रेन सीमा पर रूसी सैनिक तैनात. देश-दुनिया के ताजा समाचार के लिए आप हमारे साथ बने रहें.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में ओमीक्रोन के 8 नये केस

महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1966 नये मामले सामने आये और 12 लोगों की महामारी से मौत हो गयी. इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों और मरने वालों की संख्या क्रमश: 78,44,915 और 1,43,416 हो गयी है. स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि राज्य में ओमीक्रोन के 8 नये मामले सामने आये हैं और ये सभी मामले राजधानी मुंबई से हैं. प्रदेश में ओमीक्रोन के अब तक 3994 मामले हो गये हैं जिनमें से 3,334 संक्रमण मुक्त हो चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

लोकसभा अध्यक्ष ने सोगरिया-नई दिल्ली ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कोटा के सोगरिया स्टेशन से सोगरिया-नई दिल्ली एक्सप्रेस का शुभारम्भ किया. उन्होंने कहा कि आज कोटा से दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन चली है ये ट्रेन नई श्रम शक्ति के रूप में बनेगी और कानपुर तक जाएगी. जिससे कोटा से यूपी तक के यात्रियों को सुविधा मिलेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

राजनाथ सिंह बोले, नार्थ ईस्ट हमारा अभिन्न अंग था और हमेशा रहेगा

मणिपुर में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि मुझे यह बताया गया है कि यदी कोई दिल्ली से आता था तो लोग कहते थे कि इंडिया से आए हैं. यह चीज अब बदली है. नार्थ ईस्ट हमारा अभिन्न अंग था, है और हमेशा रहेगा. पहले यह दिल्ली से दूर था लेकिन अब यह प्रधानमंत्री, सरकार और हम सब के दिल के करीब है.

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिम बंगाल में 16 से सभी प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति

पश्चिम बंगाल सरकार ने 16 फरवरी से सभी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है. प्रदेश में रात 12 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

केंद्रीय मंत्री के नेतृत्व में भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने की चुनाव आयोग से मुलाकात

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी के नेतृत्व में भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की. मुख्तार अब्बास नकवी ने बताया कि कुछ दिन पहले कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि एक हिंदू कभी पंजाब का सीएम नहीं बन सकता. ये चुनाव को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश है.

email
TwitterFacebookemailemail

AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने फगवाड़ा में किया रोड शो

पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने फगवाड़ा में रोड शो किया. इससे पहले AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को होशियारपुर में भी रोड शो किया.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब में बोले पीएम मोदी, कांग्रेस को मिल रही उसके कर्मों की सजा

पंजाब में चुनावी सभा को सबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि हमारे गुरुओं और संतों ने कहा है कि पाप का घड़ा जब भरता है, तो फूटता भी है. कांग्रेस को उसके कर्मों की सजा मिल रही है. आप देखिए, आज कांग्रेस पार्टी की क्या गति है. आज उनकी अपनी ही पार्टी बिखर रही है. कांग्रेस के ही लोग अपने नेताओं की सारी पोल-पट्टी खोल रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कारगिल युद्ध में जान गंवाने वाले जवान युमनाम कलेशोर के घर पहुंचे रक्षा मंत्री

इंफाल में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कारगिल युद्ध में जान गंवाने वाले भारतीय सेना के जवान युमनाम कलेशोर के घर जाकर उनके परिवार से मुलाकात की और उनके साथ खाना खाया. इस दौरान उनके साथ मणिपुर के साथ मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह मौजूद रहे.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने होशियारपुर में किया रोड शो

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को होशियारपुर में रोड शो किया.

email
TwitterFacebookemailemail

होशियारपुर जाने की नहीं मिली इजाजत

पंजाब में सीएम चन्नी के हेलिकॉप्टर को होशियारपुर जाने की नहीं मिली इजाजत. इसको लेकर पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि, सीएम का यहां आना तय था लेकिन यह शर्मनाक है कि इस सरकार ने चरणजीत सिंह चन्नी को होशियारपुर आने की अनुमति रद्द कर दी.

email
TwitterFacebookemailemail

एक बार फिर हारेंगे परिवारवादी- पीएम मोदी

कानपुर में विपक्ष पर जमकर बरसे पीएम मोदी. पीएम मोदी ने कहा कि एक बार फिर हारेंगे परिवारवादी. उन्होंने कहा कि, उत्तर प्रदेश के लोगों ने इन्हें 2014 में हराया, 2017 में हराया, 2019 में हराया और अब 2022 में भी ये घोर परिवारवादी फिर से हारेंगे. उत्तर प्रदेश में इस बार रंगों वाली होली 10 दिन पहले ही मनाई जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

विदेश से आने वाले यात्रियों को राहत

अब विदेश से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर नहीं होगा टेस्ट, क्वारंटीन से भी राहत. (आजतक न्यूज)

email
TwitterFacebookemailemail

युवाओं को 1 लाख सरकारी नौकरी

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने चंडीगढ़ में कहा कि, सत्ता में आने पर हम राज्य के युवाओं को 1 लाख सरकारी नौकरी देंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

शेयर बाजार धड़ाम 

शेयर बाजार में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. खुलते ही बाजार औंधे मुंह गिर गया.सेंसेक्स में 1300 अंक से अधिक की गिरावट आयी है. वहीं निफ्टी भी गिरकर 17 हजार से नीचे आ गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना के 34,113 नए मामले

देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 34,113 नए मामले सामने आए है. वहीं, कोरोना से एक दिन में 346 लोगों की मौत हो गई है. जबकि, 91,930 रिकवरी कर अपने घरों को लौट गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चुनाव को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

यूपी के सहारनपुर के डीआईजी प्रीतिंदर सिंह, ने कहा है कि सहारनपुर जिला उत्तराखंड की सीमा से भी लगता है और आज उत्तराखंड में भी विधानसभा चुनाव है इसलिए हमने उत्तराखंड के अधिकारियों के साथ भी बैठक कर सुरक्षा के इंतज़ाम किए हैं. सभी इलाकों में सुरक्षा अधिकारी भ्रमण कर रहे हैं. (एएनआई)

email
TwitterFacebookemailemail

खुल गए नर्सरी से लेकर 8वीं कक्षा तक के स्कूल

दिल्ली में आज से खुल गए नर्सरी से लेकर 8वीं कक्षा तक के स्कूल.

email
TwitterFacebookemailemail

गोवा और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में वोटिंग आज

गोवा और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में आज वोटिंग हो रहा है. उत्तराखंड में आज सुबह 8 से शाम 6 बजे के बीच वोटिंग होगी. यहां 70 सीटों के लिए चुनाव हो रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में हो रहा है कोयला खनन का अवैध कोयला

झारखंड में धनबाद के साथ ही रामगढ़, चतरा और लातेहार में कोयला का अवैध उत्खनन हो रहा है. वहीं, गुमला में पशु तस्करी जारी है. ये तथ्य पिछले 29 जनवरी को मुख्य सचिव सुखदेव सिंह द्वारा विभिन्न जिलों के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की गयी बैठक में उजागर हुए हैं. इस पर पुलिस मुख्यालय के आइजी एवी होमकर अभियान ने संबंधित जिलों के एसपी को कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

तेज प्रताप के आवास पर हंगामा

सचिवालय थाना क्षेत्र स्थित स्टैंड रोड 2एम तेज प्रताप यादव के आवास पर शाम करीब साढ़े छह बजे 10 की संख्या में असामाजिक तत्वों ने जमकर हंगामा किया. हंगामे के वक्त आवास पर तेज प्रताप नहीं थे. आवास पर मौजूद युवा राजद के उपाध्यक्ष सृजन स्वराज ने असामाजिक तत्वों ने जान से मारने की धमकी दी और उनके साथ धक्का-मुक्की भी की. हंगामा की सूचना मिलते ही मौके पर सचिवालय थाने की पुलिस व अन्य अतिरिक्त पुलिस बल भी पहुंच गयी. इस संबंध में सृजन स्वराज ने एक नामजद व अन्य अज्ञात के खिलाफ थाने में आवेदन दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी में दूसरे चरण का मतदान आज

उत्तर प्रदेश में विधानसभा के लिए दूसरे चरण में 9 जिलों की 55 सीटों पर आज मतदान होगा. कोरोना के खतरे के बीच हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने कई ऐसे ऐलान किए हैं, जोकि इससे पहले नहीं किए गए थे. कोरोना को देखते हुए चुनाव के लिए पोलिंग स्टेशन्स की संख्या बढ़ाई गई है. इस बार सभी बूथों पर कोरोना के नियमों का पालन किया जाएगा. प्रत्येक बूथ पर सिर्फ 1250 मतदाता ही वोट डाल सकेंगे. सभी पोलिंग बूथ ग्राउंड फ्लोर पर ही बनाए जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted by: Pritish sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें