1. home Home
  2. national
  3. arvind kejriwal will provide free ayodhya darshan to delhiites important decision may be taken today in special cabinet meeting vwt

दिल्ली वालों को मुफ्त में राम लला का दर्शन कराएंगे केजरीवाल, कैबिनेट की विशेष बैठक में आज हो सकता है अहम फैसला

बता दें कि मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ऐलान किया है कि उनकी सरकार मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत अब दिल्लीवासियों को अयोध्या के भी मुफ्त में दर्शन कराएगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.
फोटो : ट्विटर.

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुफ्त में अयोध्या दर्शन कराने का ऐलान किया है. बुधवार को दिल्ली में होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना पर मुहर लगने की संभावना जताई जा रही है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, अयोध्या दर्शन को मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना में शामिल करने को लेकर आज दिल्ली मंत्रिमंडल की बैठक में फैसला होने की संभावना है. मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे.

बता दें कि मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ऐलान किया है कि उनकी सरकार मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत अब दिल्लीवासियों को अयोध्या के भी मुफ्त में दर्शन कराएगी. अयोध्या में राम लला की पूजा-अर्चना करने के बाद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हम मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना संचालित कर रहे हैं. इसके तहत हम दिल्ली के लोगों को वैष्णो देवी, रामेश्वरम, द्वारकापुरी, हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा और वृंदावन समेत विभिन्न तीर्थस्थलों की मुफ्त यात्रा कराते हैं. अब हम दिल्लीवासियों को अयोध्या के भी मुफ्त दर्शन कराएंगे.

केजरीवाल ने कहा कि इस सिलसिले में बुधवार को दिल्ली सरकार की मंत्रिमंडल की विशेष बैठक आयोजित होगी, जिसमें इस फैसले पर मुहर लगाई जाएगी. उन्होंने कहा कि अब दिल्ली के लोग भी रामजन्मभूमि अयोध्या के दर्शन कर सकेंगे. तीर्थयात्रा योजना के तहत दिल्लीवासियों को एसी ट्रेन से ले जाकर तीर्थस्थलों पर एसी होटलों में रखा जाता है. इसका पूरा खर्च दिल्ली सरकार उठाती है.

राम मंदिर निर्माण में चंदा दिए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैंने भी राम मंदिर के लिए चंदा दिया है, लेकिन दान को हमेशा गोपनीय रखा जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैंने भगवान राम से प्रार्थना की है कि देश के सभी लोग खुशहाल जिंदगी जियें. कोरोना महामारी का अंत हो और आने वाले समय में देश में सही मायनों में विकास नजर आए. मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे रामलला के आगे शीश नवाने का मौका मिला. मैं प्रार्थना करता हूं कि हर किसी को यह अवसर मिले.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें