25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Haryana Flood: हरियाणा में कई जगहों पर बाढ़ को लेकर अलर्ट, सीएम खट्टर बोले- एनडीआरएफ और आर्मी तैनात

हरियाणा के सीएम एम एल खट्टर ने बताया कि, बाढ़ की वजह से अंबाला सबसे ज्याद प्रभावित जिला है. 40 गावों में इस समय बाढ़ आयी हुई है. हम सभी लगातार काम कर रहे हैं लेकिन, हमें मदद की जरूरत है. हमने NDRF और सेना को उन जगहों पर बुलाया है.

Haryana Flood Update: हरियाणा में लगातार हो रही बारिश के कारण उत्पन्न हालातों की समीक्षा के लिए सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अंबाला जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ एक बैठक की. सामने आयी जानकारी के मुताबिक इस खास बैठक में गृहमंत्री अनिल विज, राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा, स्थानीय विधायक असीम गोयल समेत कई प्रशासनिक अधिकारी शामिल रहे.

सीएम ने किया हवाई सर्वे

जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया कि, हरियाणा में इस समय भीषण बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. लगातार बिगड़ते हालातों को देखते हुए राज्य के सीएम खट्टर ने पूरे इलाके का हवाई निरिक्षण किया. बता दें बारिश की वजह से सबसे ज्यादा प्रभावित अंबाला, पंचकूला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल जैसे कई जिले हुए हैं. प्रभवित जगहों पर कई लोगों की जान भी चली गयी है.

40 गावों में बाढ़ की स्थिति

प्रदेश में लगातर बारिश की वजह से उत्पन्न बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए सीएम खट्टर ने पूरे इलाके का हवाई निरिक्षण किया. निरिक्षण के बाद उन्होंने बताया कि, अंबाला बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला है. 40 गांवों में भारी बाढ़ आई है. हम सभी काम कर रहे हैं, जहां भी हमें मदद की जरूरत है, हमने एनडीआरएफ और सेना को उन जगहों पर बुलाया है. हम सब कुछ कर रहे हैं जो हम कर सकते हैं.


लापता लोगों की तलाश जारी

हरियाणा में बीते कुछ दिनों में लगातार जमकर बारिश हुई है. बारिश की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान अंबाला जिले को पहुंचा है. सामने आयी जानकारी के मुताबिक करीबन 40 गांव पानी में पूरी तरह से डूब गए हैं. बाढ़ से प्रभावित जगहों पर मदद पहुंचाने का काम लगातार जारी रखा गया हैं. हालात से निपटने के लिए एनडीआरएफ और सेना के जवानों की मदद लगातार ली जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अभी तक 10 लोगों की मौत हो गयी है जबकि, कई लोग लापता हो गए हैं. लापता लोगों की तालाश जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें