31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जलीकट्टू को मिला कई मशहूर हस्तियों का साथ, एआर रहमान कल से बैठेंगे उपवास पर

चेन्नई :जलीकट्टू को लेकर तमिलनाडु में प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है. आज भी तमिलनाडु में लोगों ने उच्चतम न्यायलय के प्रतिबंध के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. उधर, जलीकट्टू को कई मशहूर हस्तियों का साथ मिल रहा है. प्रख्यात संगीतकार एआर रहमान ने घोषणा करते हुए कहा कि ‘ मैं कल से जलीकट्टू […]

चेन्नई :जलीकट्टू को लेकर तमिलनाडु में प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है. आज भी तमिलनाडु में लोगों ने उच्चतम न्यायलय के प्रतिबंध के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. उधर, जलीकट्टू को कई मशहूर हस्तियों का साथ मिल रहा है. प्रख्यात संगीतकार एआर रहमान ने घोषणा करते हुए कहा कि ‘ मैं कल से जलीकट्टू के समर्थन में उपवास में बैठूंगा’. अध्यात्मिक गुरू जग्गी वासुदेव ने भी जलीकट्टू का समर्थन किया. उन्होंने कहा क्रिकेट के गेंद से भी खिलाड़ी चोटिल होते हैं इसका मतलब यह तो नहीं कि उनपर प्रतिबंध लगा दिया जाये. गुरू रविशंकर भी जलीकट्टू के समर्थन में आये हैं. इससे पहले मरीना बीच में चल रहे प्रदर्शन में कई फिल्मी सितारों ने भी भाग लिया.इस बीच तमिलनाडु के सीएम पनीरसेल्वम दिल्ली में डटे हुए हैं. आज वह वापस चेन्नई जाने वाले थे लेकिन चेन्नई वापसी कार्यक्रम उन्होंने टाल दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्होंने एडिशनल अटार्नी जनरल से मुलाकात कर जलीकट्टू को लेकर तमाम संभावनाओं पर चर्चा की.

I am fasting tomorrow to support the spirit of Tamil Nadu: A R Rahman

— ANI (@ANI_news) January 19, 2017

चेस चैम्पियन विश्वनाथन आनंद ने कहा कि जलीकट्टू एक सांस्कृतिक प्रतीक है. इसे बंद नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं जानवरों के अधिकारों का समर्थक हूं लेकिन लोगों के जीवनयापन और परंपरा का ख्याल रखना चाहिए. तमिलानाडु के दूर-दराज के गांवों से लोग मरीना बीच में जुटे. प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी नारे लगाये.
इस बीच आज मुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम ने एक अध्यादेश लाने की मांग करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की, हालांकि पीएम मोदी की ओर से उन्हें कोई ठोस आश्वासन नहीं मिल पाया है. पनीरसेल्वम ने पीएम मोदी के निवास पर उनसे मुलाकात की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री को भरोसा दिया है कि केंद्र राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का समर्थन करेगी. उन्होंने आश्वासन दिया कि केंद्र जल्दी ही एक टीम हालात के आकलन के लिए तमिलनाडु जाएगी. मद्रास हाइकोर्ट के बार ऐसोसिएशन ने भी जल्लीकट्टू का समर्थन किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें