26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

BJP पर भड़कीं मायावती, कहा – मोदी बताएं पार्टी के खातों में कितना पैसा है

लखनऊ : दिल्ली में ईडी द्वारा एक बैंक में छापामारी कर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती के भाई और बसपा के एकाउंट में करोड़ों रुपये का पता लगाने के बाद आज मायावती मीडिया के समक्ष आईं. उन्होंने मामले पर पलटवार करते हुए कहा कि बसपा ने नियमों के मुताबिक खाते में पैसा जमा कराया […]

लखनऊ : दिल्ली में ईडी द्वारा एक बैंक में छापामारी कर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती के भाई और बसपा के एकाउंट में करोड़ों रुपये का पता लगाने के बाद आज मायावती मीडिया के समक्ष आईं. उन्होंने मामले पर पलटवार करते हुए कहा कि बसपा ने नियमों के मुताबिक खाते में पैसा जमा कराया है. चुनाव के लिए देशभर से पैसे जमा कराए थे. प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकारी कार्रवाई का जवाब देते हुए मायावती ने कहा कि अगस्त महीने के दौरान सदस्यता का पैसा आया, उस समय मैं देशभर के दौरे पर थी.मायावती ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि मोदी बताएं आपके पार्टी के खातों में कितना पैसा है ?

मायावती ने देश में नोटबंदी के बाद अपने भाई और बसपा के खाते में 100 करोड से ज्यादा रुपये जमा किये जाने सम्बन्धी खबरों को उनकी छवि खराब करने की केंद्र में सत्तारुढ भाजपा की साजिश करार देते हुए आज दावा किया कि नोटबंदी के कारण बौखलाये भगवा दल की इस घिनौनी हरकत से बसपा को ही राजनीतिक फायदा होगा. मायावती ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चुनावी वादाखिलाफी और नोटबंदी के कारण हो रही हार से दुखी केंद्र की भाजपा नीत नरेन्द्र मोदी सरकार के लोग प्रशासनिक मशीनरी का दुरपयोग कर बसपा और उसके सर्वोच्च नेतृत्व की छवि खराब करने की कोशिश में लगे हैं.

उन्होंने कहा कि कल कुछ चैनलों और अखबारों के जरिये बसपा द्वारा बैंक में जमा करायी गयी धनराशि के बारे में जो खबर आई है, उस बारे में उनका कहना है कि बसपा ने अपने नियमों के मुताबिक ही एकत्र सदस्यता शुल्क को एक ‘नियमित प्रक्रिया’ के तहत हमेशा की तरह बैंक में जमा कराया है. बसपा अध्यक्ष ने कहा कि बडे मुद्रा नोटों में सदस्यता शुल्क को रखने से धन लाने-ले जाने में आसानी होती है. वह खुद इस धनराशि का हिसाब-किताब करती हैं. चूंकि वह अगस्त, सितम्बर और आधे नवम्बर तक उत्तर प्रदेश में ही रहीं। इसी बीच, आठ नवम्बर को नोटबंदी का ऐलान हो गया. उसके बाद उन्होंने दिल्ली जाकर पूरे देश से आयी सदस्यता शुल्क का हिसाब देखा और फिर उस धनराशि को बैंक में जमा कराया। इसमें कुछ गलत नहीं किया गया.

मायावती ने दावा किया कि सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने सपा और कांगे्रस के गठबंधन को लेकर भाजपा के षड्यंत्र का जो पर्दाफाश किया, उससे भाजपा के लोग बुरी तरह बौखला गये हैं, इसी कारण उन्होंने कल ही हमारी पार्टी और परिवार के लोगों के बारे में घिनौनी हरकत की है. इससे बसपा को और भी राजनीतिक फायदा होगा. ये लोग घर बैठे हमारी सरकार बनाने वाले हैं. इसके लिये मैं उनका आभार प्रकट करती हूं. प्रवर्तन निदेशालय ने बसपा से संबंधित एक खाते में 104 करोड रुपये और पार्टी प्रमुख मायावाती के भाई आनंद के खाते में 1.43 करोड रुपये की भारी-भरकम राशि जमा कराए जाने का पता लगाया है. जांच और सर्वक्षण अभियान के तहत कल यूनियन बैंक की दिल्ली स्थित करोल बाग शाखा में छानबीन के दौरान पाया गया कि नोटबंदी के बाद इन दो खातों में बडे पैमाने पर रकम जमा कराई गई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें