24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वाराणसी में पीएम मोदी ने मनमोहन, चिदंबरम और राहुल पर छोड़े ”शब्दों के तीर”

वाराणसी : नोटबंदी के मुद्दे पर संसद को बाधित करने के मुद्दे पर विपक्ष पर तीखा वार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विपक्ष के तीन नेताओं पर करारा प्रहार किया. उन्होंने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह , पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी पर एक-एक करके शब्दों के बाण छोड़े. […]

वाराणसी : नोटबंदी के मुद्दे पर संसद को बाधित करने के मुद्दे पर विपक्ष पर तीखा वार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विपक्ष के तीन नेताओं पर करारा प्रहार किया. उन्होंने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह , पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी पर एक-एक करके शब्दों के बाण छोड़े. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि विपक्षी दल ‘‘भ्रष्ट लोगों को बचाने’ की कोशिश उसी प्रकार कर रहे हैं, जैसे पाकिस्तान आतंकवादियों को सीमा पार करवाने के लिए कवर फायर करता है. मोदी ने कहा कि नोटबंदी ‘कालेधन’ के साथ-साथ कई लोगों के ‘काले मन’ को भी उजागर कर देगा.

मोदी ने कहा, ‘‘कई लोग कहते हैं कि मैंने इस बडे कदम के परिणामों के बारे में नहीं सोचा था. वास्तव में मैं इस एक चीज के बारे में नहीं सोच पाया था कि किस निर्लजता के साथ कुछ राजनीतिक दल और नेता भ्रष्ट लोगों का बचाव करने आगे आएंगे. लेकिन मैं खुश हूं कि ‘काले धन’ के खात्मे के उद्देश्य के साथ शुरू किए गए इस अभियान ने कई ‘काले मन’ भी बेपर्दा कर दिए हैं.’ बीते आठ नवंबर को 500 और 1000 रुपए के नोट बंद करने के बाद अपने संसदीय क्षेत्र की पहली यात्रा पर आए प्रधानमंत्री बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के परिसर के भीतर आयोजित एक समारोह में बोल रहे थे.

मोदी ने नोटबंदी के मुद्दे पर सरकार पर हमला बोलते रहे विपक्षी दलों को ‘‘बेशर्मी के साथ भ्रष्ट और बेईमान लोगों के पक्ष में खडा’ बताते हुए उनपर निशाना साधा. मोदी ने विपक्ष के लोगों द्वारा संसद के हालिया सत्र की कार्यवाही को बाधित किए जाने की तुलना ‘‘पाकिस्तान की ओर से सीमा पर की जाने वाली उस गोलीबारी से की, जो वह घुसपैठियांे को कवर देने के लिए करता है.’

उन्होंने अपने संबोधन के दौरान पिपक्ष के तीन नेताओं का नाम लिया जिसमें देश के पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी शामिल थे. पीएम मोदी ने तीनों नेताओं पर एक-एक करके वार किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी में आयोजित संस्कृति महोत्सव में नोटबंदी पर चर्चा करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने उनका नाम लेकर कहा कि वे देश के वित्त मंत्री रहे हैं देश के प्रधानमंत्री रहे हैं, लेकिन वे 1970-72 से देश की अर्थव्यवस्था से जुड़ी हर कोर कमेटी में भी रहे हैं. वे कह रहे हैं कि कैशलेस यह देश कैसे होगा, जब देश की 50 प्रतिशत आबादी गरीब है, तो कैशलेस ट्रांजेक्शन कैसे संभव है. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि वे अपना रिपोर्टकार्ड बता रहे हैं या मेरा. इस देश में 50 प्रतिशत लोग गरीब हैं तो इसके लिए जिम्मेदार मैं हूं या वे हैं? आखिर देश की यह हालत उनकी नीतियों की वजह से ही तो हुई है.

मोदी ने पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम पर भी सीधा हमला बोला और कहा कि वे कहते हैं कैशलेस संभव नहीं क्योंकि 50 प्रतिशत गांवों तक बिजली नहीं पहुंची है. आखिर यह स्थिति मेरे वजह से तो नहीं है. यह उनकी ही नीतियों का नतीजा है.

राहुल गांधी पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वे कांग्रेस के युवा नेता हैं, जो बोलना सीख रहे हैं. भाषण देना सीख रहे हैं, उनके भाषण देने से मुझे बहुत खुशी है क्योंकि पहले पता ही नहीं चलता था कि इस पैकेट में क्या है, लेकिन अब पता चल रहा है कि इसमें क्या है. उन्होंने कहा कि उनके बोलने से पता चला है कि भूकंप कहीं नहीं आने वाला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें