30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आखिर जयललिता की कार, कमरा और लिफ्ट का इस्तेमाल क्यों नहीं किया ओ. पन्नीरसेल्वम ने ?

नयी दिल्ली : तमिलनाडु की दिवंगत मुख्‍यमंत्री जे. जयललिताकेनिधन के बाद ओ. पन्नीरसेल्वम सूबे के सीएम बनने के बाद पहली बार देश की राजधानी दिल्ली पहुंचे. वे यहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने पहुंचे थे लेकिन इस दौरान उनकी जयललिता के प्रति श्रद्धा देखते बनी. प्राप्त जानकारी के अनुसार अपने दिल्ली दौरे के दौरान […]

नयी दिल्ली : तमिलनाडु की दिवंगत मुख्‍यमंत्री जे. जयललिताकेनिधन के बाद ओ. पन्नीरसेल्वम सूबे के सीएम बनने के बाद पहली बार देश की राजधानी दिल्ली पहुंचे. वे यहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने पहुंचे थे लेकिन इस दौरान उनकी जयललिता के प्रति श्रद्धा देखते बनी. प्राप्त जानकारी के अनुसार अपने दिल्ली दौरे के दौरान पन्नीरसेल्वम ने जयललिता के कमरे का इस्तेमाल नहीं किया, जिसे सीएम रूम के नाम से जाना जाता है.

आपको बता दें कि इस कमरे का इस्तेमाल जयललिता करतीं थीं जब वह दिल्ली में होती थीं. पन्नीरसेल्वम 105-106 नंबर कमरे में रुके. इतना ही नहीं पन्नीरसेल्वम ने उस लिफ्ट का उपयोग भी नहीं किया जिसका इस्तेमाल जयललिता करतीं थी. इस लिफ्ट को जयललिता की सुविधा के मुताबिक इमारत के बाहर बनवाई गई थी. उन्होंने एलेवेटर का इस्तेमाल किया जिसे आम जनता इस्तेमाल करती है.

उल्लेखनीय है कि जयललिता की मौत से पहले पन्नीरसेल्वम उनके साथ ही रहते थे, लेकिन अब वे लॉ प्रोफाइल की जिंदगी व्यतित कर रहे हैं. उन्होंने निर्देश दिए हैं कि दिल्ली स्थित तमिलनाडु हाउस के रिस्पेशन पर उनकी तस्वीरें का इस्तेमाल नहीं किया जाए. तमिलनाडु हाउस में अभी जयललिता की बड़ी तस्वीरें दिवार पर लगी हुई है. इसके साथ ही राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और राज्य के राज्यपाल की तस्वीरें भी वहां टंगी हुई हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उन्होंने उस आधिकारिक कार का भी इस्तेमाल नहीं किया, जिसे जयललिता उपयोग किया करती थीं. बताया जा रहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात से पहले पन्नीरसेल्वम ने जयललिता की तस्वीर के सामने हाथ जोड़कर प्रार्थना की. पन्नीरसेल्वम ने तस्वीर के सामने जयललिता का आशीर्वाद लिया और दो मिनट तक मौन खड़े रहे.

यहां उल्लेख कर दें कि, जे. जयललिता की मौत के बाद ओ. पन्‍नीरसेल्‍वम को सूबे का मुख्यमंत्री बनाया गया है. छह दिसंबर को मुख्यमंत्री बनने के बाद, पन्‍नीरसेल्‍वम ने पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे थे. 19 दिसंबर को केंद्र से राज्य में चक्रवात राहत अभियान के लिए 1000 करोड़ रुपये की अपनी मांग पर दबाव बनाने के लिए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.

इस मुलाकात के दौरान पन्नीरसेल्वम ने पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जयललिता को मरणोपरांत भारत रत्न देने और संसद भवन परिसर में उनकी आदम कद तांबे की प्रतिमा लगाने का भी आग्रह किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें