39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाक गोलाबारी में एक महिला की मौत, एक सैनिक शहीद

पुंछ (जम्मू) : जम्मू कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार से पाकिस्तानी सैनिकों की आज गोलाबारी में एक महिला की मौत हो गई जबकि एक सैनिक शहीद हो गया. वहीं, एकलड़कीऔर दो सैनिक घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि महिला की पहचान 60 साल की रशीदा बी के रूप […]

पुंछ (जम्मू) : जम्मू कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार से पाकिस्तानी सैनिकों की आज गोलाबारी में एक महिला की मौत हो गई जबकि एक सैनिक शहीद हो गया. वहीं, एकलड़कीऔर दो सैनिक घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि महिला की पहचान 60 साल की रशीदा बी के रूप में की गयी है.

वहीं, उनकी 22 साल की बेटी नजमा पुंछ जिले में मेंढर के गौलाद गांव में पाकिस्तानी गोलाबारी में घायल हो गयी. सेना ने बताया कि राइफलमैन बिमल तमांग (20) नियंत्रण रेखा पर राजौरी सेक्टर में पाकिस्तानी गोलाबारी में मारे गए. सेना के उत्तरी कमान के प्रवक्ता ने बताया, ‘‘राजौरी सेक्टर में संघर्ष विराम उल्लंघन का भारी गोलाबारी से जवाब दिया जा रहा है.’ रशीदा बी बालकोट सेक्टर के गौलाद गांव की दूसरी महिला हैं जिनकी पाकिस्तानी गोलाबारी में मौत हुई है.

इससे पहले 28 अक्तूबर को उसमा बी ( 50) गौलाद गांव में पाक सैनिकों की गोलाबारी में मारी गयीथीं. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आज सुबह, पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले में मेंढर तहसील के बालकोट, मानकोट क्षेत्र में भारतीय चौकियों और गांवों पर फायरिंग और गोलाबारी शुरू की.
अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिक बगैर किसी उकसावे के बालकोट सेक्टर में सुबह नौ बजे से 12 मिमी एवं 82 मिमी मोर्टार, स्वचालित और छोटे हथियारों से संघर्ष विराम उल्लंघन कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि भारतीय सैनिकों ने उचित और मुंहतोड जवाब दिया. अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने आज दोपहर राजौरी जिले के कई इलाकों में भी संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. वहीं, पाकिस्तानी रेंजरों के कल संघर्ष विराम उल्लंघन करने के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आज सुबह नौ बजे से शांति रही.
भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में आतंकी ठिकानों के खिलाफ किए गए 29 सितंबर के सर्जिकल हमलों के बाद से अब तक नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से 60 से ज्यादा बार संघर्ष-विराम उल्लंघन किया जा चुका है. इन घटनाओं में तीन नागरिक सहित 13 लोग और आठ सुरक्षाकर्मी शहीद हुए हैं तथा 40 से ज्यादा लोग घायल हुये हैं. घायलों में अधिकतर नागरिक हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें