28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उप-राज्यपाल ने केजरीवाल के दो अधिकारियों को हटाया, स्वामी ने कहा- 420 हैं जंग

नयी दिल्ली : दिल्ली में एक बार फिर उप-राज्यपाल और केजरीवाल सरकार के बीच जंग छिड़ गई है. उप-राज्यपाल नजीब जंग ने स्वास्थ्य सचिव तरुण सीम और पीडब्ल्यूडी सचिव सर्वज्ञ श्रीवास्तव का तबादला कर दिया है. उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस बाबत उप राज्यपाल से मुलाकात करके इन अधिकारियों को नहीं हटाने का आग्रह […]

नयी दिल्ली : दिल्ली में एक बार फिर उप-राज्यपाल और केजरीवाल सरकार के बीच जंग छिड़ गई है. उप-राज्यपाल नजीब जंग ने स्वास्थ्य सचिव तरुण सीम और पीडब्ल्यूडी सचिव सर्वज्ञ श्रीवास्तव का तबादला कर दिया है. उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस बाबत उप राज्यपाल से मुलाकात करके इन अधिकारियों को नहीं हटाने का आग्रह किया था.

उप राज्यपाल के इस फैसले के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि मनीष सिसोदिया ने उप-राज्यपाल के पैर पड़े कि मोहल्ला क्लीनिक और स्कूल बनाने वाले सचिव को 31 मार्च तक ना हटाए लेकिन वह नहीं माने…

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि उप-राज्यपाल ने अधिकारियों को तबादला कर दिया जबकि इस संबंध में उन्होंने किसी से परामर्श नहीं किया. क्या यही मोदी का लोकतंत्र है ?
एक ट्वीट को दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रिट्वीट किया है. यह ट्विटर हैंडल आशुतोष नामक शख्‍स का है जिसमें इन दोनों नए अधिकारियों पर निशाना साधते हुए उन्होंने ट्वीट किया कि जो दो नए अधिकारी आए हैं उनमें एक को निकम्मेपन को कारण शीला सरकार ने 3 साल पद नहीं दिया, दूसरा वो जो मांझे के आदेश पर बैठा रहा.

आपको बता दें कि दोनों अधिकारियों को हटाने की वजह यह है कि दोनों ही आईएएस नहीं थे. स्वास्थ्य सचिव हेल्थ एक्सपर्ट थे, जबकि पीडब्लूडी सचिव इंजीनियर. फिलहाल पीडब्लूडी सचिव का जिम्मा अश्विनी कुमार को जबकि हेल्थ सचिव का जिम्मा चंद्राकर भारती को दिया गया है.

इधर, भाजपा सांसद सुब्रह्मण्यम् स्वामी ने दिल्ली के उप राज्यपाल पर नि शाना साधते हुए कहा कि वह अपने पद पर बने रहने के लायक नहीं हैं. वह केजरीवाल की तरह ही 420 हैं. दिल्ली के उपराज्यपाल के पद पर कोई संघ का व्यक्ति होना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें