28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विजय माल्या को ईडी ने दिया तीसरा मौका, नये समन में 9 अप्रैल तक पेश होने का आदेश

नयी दिल्ली : शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ नया समन जारी किया गया है जिसमें विजय माल्या को 9 अप्रैल से पहले पेश होने के लिए कहा गया है. पहले भी उन्होंने समन पर उपस्थित होने में असमर्थता जतायी थी. जिसमें उन्होंने समय मांगा था. इस बार भी उन्होंने समय मांगा है अब नये […]

नयी दिल्ली : शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ नया समन जारी किया गया है जिसमें विजय माल्या को 9 अप्रैल से पहले पेश होने के लिए कहा गया है. पहले भी उन्होंने समन पर उपस्थित होने में असमर्थता जतायी थी. जिसमें उन्होंने समय मांगा था. इस बार भी उन्होंने समय मांगा है अब नये समन जारी करके उन्हें 9 अप्रैल से पहले पेश होने का आदेश दिया गया है. ईडी की तरफ से जारी यह तीसरा नोटिस है जिसमें उन्हें समय पर पेश होने का आदेश दिया है.

ईडी ने पिछले साल दर्ज सीबीआई प्राथमिकी के आधार पर हाल ही में माल्या और अन्य के खिलाफ धन शोधन का एक मामला दर्ज किया था. एजेंसी अब निष्क्रिय हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस की समग्र वित्तीय संरचना की भी जांच कर रही है. वह इस बात की भी जांच करेगी कि ऋण लेने के लिए कोई रिश्वत तो नहीं दी गयी. सीबीआई ने अपनी प्राथमिकी में किंगफिशर एयरलाइंस के अध्यक्ष माल्या, उसके निदेशकों, एयरलाइंस के पूर्व प्रमुख वित्तीय अधिकारी ए रघुनाथन और आईडीबीआई बैंक के अज्ञात अधिकारियों के नाम दर्ज किए थे. प्राथमिकी में आरोप लगाया गया था कि ऋण को राशि की तय सीमा से जुडे नियमों का उल्लंघन करके मंजूरी दी गयी.
इस मामले में विजय माल्या खुद को निर्दोष बता रहे हैं. उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि मैं पैसा वापस कर दूंगा. मैं भागा नहीं हूं मैं एक व्यापारी हूं और अपने कारोबार के काम से यहां आया हूं. माल्या ने यह बातें सोशल नेटवर्किंग साइट पर लिखी है जिसमें उन्होंने अपने बेटे की चिंता जताते हुए कहा कि उसके साथ कड़े शब्दों का प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि मेरे व्यापार से उसका कोई लेना-देना नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें