27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आसाराम मामले में तीन गवाहों की हत्या करने वाला शूटर गिरफ्तार

अहमदाबाद : गुजरात के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने आसाराम बापू के उस कथित शूटर को गिरफ्तार कर लिया है जो इस स्वयंभू बाबा के खिलाफ दर्ज बलात्कार के मामले में तीन प्रमुख गवाहों की गोली मार कर हत्या करने के मामले में संदिग्ध है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एटीएस और नगर पुलिस […]

अहमदाबाद : गुजरात के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने आसाराम बापू के उस कथित शूटर को गिरफ्तार कर लिया है जो इस स्वयंभू बाबा के खिलाफ दर्ज बलात्कार के मामले में तीन प्रमुख गवाहों की गोली मार कर हत्या करने के मामले में संदिग्ध है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एटीएस और नगर पुलिस की अपराध शाखा के एक संयुक्त अभियान में छत्तीसगढ़ के रायपुर से कल कार्तिक हलदर को गिरफ्तार किया गया और आज उसे यहां लाया गया है. संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध शाखा) और एटीएस के प्रभारी आईजी जेके भट्ट ने बताया कि तीन गवाहों की हत्या करने के अलावा हलदर ने उन चार अन्य लोगों की भी जान लेने की कोशिश की थी जो जोधपुर और अहमदाबाद में धर्मगुरु के खिलाफ दर्ज बलात्कार के मामलों से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रुप से जुड़े हुए थे. आसाराम फिलहाल जेल में है.

एटीएस ने एक बयान में बताया कि पूछताछ में हलदर ने अधिकारियों से कहा कि उसे आसाराम के अन्य साधकों ने इन गवाहों की हत्या करने का निर्देश दिया था ताकि विवादास्पद बाबा के खिलाफ मामले कमजोर हो सकें. आसाराम के शार्प शूटर हलदर ने पुलिस को यह भी बताया कि उसे देश के विभिन्न हिस्सों में स्थित आसाराम के आश्रम के साधकों ने पैसे दिए थे.

विज्ञप्ति के मुताबिक वह आसाराम के निजी चिकित्सक अमृत प्रजापति की जून 2014 में, उनके सहयोगी सह रसोइये अखिल गुप्ता की जनवरी 2015 में और अन्य प्रमुख गवाह कृपाल सिंह की जुलाई 2015 में देश के विभिन्न हिस्सों में हत्या करने का आरोपी है. इन हत्याओं के अलावा हलदर हत्या की कोशिश करने के चार अन्य मामलों में भी शामिल था. वह पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले का रहने वाला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें