28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

7 RCR में PM, रक्षा मंत्री-अजीत डोभाल की बैठक जारी

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पठानकोट वायुसेना अड्डे पर आतंकवादी हमले के कारण उत्पन्न स्थिति की बीती रात समीक्षा की. इस हमले को लेकर प्रधानमंत्री काफी चिंतित हैं. आज फिर 7 आरसीआर में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और विदेश मंत्रालय की बैठक जारी […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पठानकोट वायुसेना अड्डे पर आतंकवादी हमले के कारण उत्पन्न स्थिति की बीती रात समीक्षा की. इस हमले को लेकर प्रधानमंत्री काफी चिंतित हैं. आज फिर 7 आरसीआर में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और विदेश मंत्रालय की बैठक जारी है.

समझा जाता है कि इसके कारण पाकिस्तान के साथ संबंधों पर पड़ने वाले प्रभावों के बारे में उन्होंने शीर्ष अधिकारियों के साथ बीती रात विचार विमर्श किया. पीएम मोदी ने कर्नाटक के अपने दो दिवसीय दौरे से लौटने के कुछ ही देर बाद ही शीर्ष अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता की जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और विदेश सचिव एस जयशंकर शामिल थे.

सूत्रों ने बताया कि बीती रात यह बैठक दो घंटे से अधिक समय तक चली. पीएमओ ने ट्वीट कर बैठक शुरू होने पर बताया, दिल्ली में उतरते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एनएसए, विदेश सचिव एवं अन्य अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं. बैठक के दौरान समझा जाता है कि डोभाल ने हमले की विस्तृत जानकारी दी जो कल तड़के से ही जारी है.

यह भी समझा जाता है कि हमले के पाकिस्तान के साथ संबंधों पर पड़ने वाले प्रभावों के बारे में भी विचार विमर्श किया गया. यह हमला ऐसे समय हुआ जबकि महज एक हफ्ते से कम समय पहले पीएम मोदी ने लाहौर की अचानक यात्रा कर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को उनके जन्मदिन की बधाई दी थी. इस दौरे का मसकद द्विपक्षीय संबंधों को बेहतर बनाना था. शरीफ अपनी पौत्री के विवाह के लिए लाहौर आए हुए थे.

इससे पहले रविवार के दिन में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने प्रधानमंत्री को पठानकोट वायुसेना ठिकाने की नवीनतम स्थिति के बारे में जानकारी दी. दोनों कर्नाटक के तुमकुरु में एचएएल के एक कार्यक्रम में मौजूद थे. पठानकोट वायुसेना ठिकाने पर शनिवार को ही आतंकवादियों ने हमला किया था और उनके खिलाफ अभियान आज भी जारी है. सुरक्षा बलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया है और माना जा रहा है कि दो और आतंकवादी अभी भी ठिकाने के भीतर छुपे हुए हैं. आतंकवादियों के सफाये के लिए एक अभियान जारी है.

वायुसेना ठिकाने में जहां आतंकवादी छुपे हुए हैं वहां पर सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच ताजा गोलीबारी होने की जानकारी मिली है. सशस्त्र बलों, पुलिस और सुरक्षाकर्मियों की ओर से एक संयुक्त तलाशी अभियान अभी भी चल रहा है. एनआईए ने आतंकवादी हमला मामले की जांच शुरू कर दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें