24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

DDCA विवाद : केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी और अरुण जेटली से इस्‍तीफा मांगा

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज डीडीसीए पर बुलाये गये दिल्ली विधानसभा के एक दिन के विशेष सत्र में केंद्र सरकार औऱ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने डीडीसीए मामले में अरुण जेटली को भी घेरा और कहा कि प्रिसिंपल सेक्रेटरी राजेंद्र कुमार के दफ्तर पर हुई छापेमारी का […]

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज डीडीसीए पर बुलाये गये दिल्ली विधानसभा के एक दिन के विशेष सत्र में केंद्र सरकार औऱ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने डीडीसीए मामले में अरुण जेटली को भी घेरा और कहा कि प्रिसिंपल सेक्रेटरी राजेंद्र कुमार के दफ्तर पर हुई छापेमारी का एक ही मकसद था कि अरविंद केजरीवाल को घेरो.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में आकर भाजपा का रथ रूका उसे इनकी पीड़ा है. मैं भाजपा केकईनेताओं से मिला. उन्होंने मुझे बताया कि कोई अरविंद केजरीवाल का नाम प्रधानमंत्री के सामने लेता है तो वह बौखला जाते हैं. जनता ने हमें चुना है हम उन्ही उम्मीदों को पूरा करने में लगे हैं.
मुख्यमंत्री ने कहा, राजनीति चुनाव के पहले होनी चाहिए, बाद में नहीं. सभी को मिलकर दिल्ली के हित के लिए काम करना चाहिए. हम यही कोशिश कर रहे हैं हम केंद्रीय मंत्री से सहयोग लेने और सहयोग देने जा रहे हैं. मैं प्रधानमंत्री से दो या तीन बार मिल चुका हूं. हमने कहा कि हमें पैसा, जमीन नहीं चाहिए हमें तंग करना बंद कर दो बस. आपके जितने कार्यक्रम हैं, मैं पूरा करके दूंगा मैं खड़े होकर कहूंगा कि आपकी वजह से हुआ. आप बस एक साल के लिए मुझे परेशान मत करो. मैं दिल्ली को साफ कर दूंगा. अगली बार जब ओबामा आयेंगे तो कहेंगे मोदी ने देश को सुधार दिया ओबामा मुझेनहींजानते हैं वो तो मोदी को जानते हैं. वो एलजी के जरिये परेशान करते रहेहैं.
केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री ने 15 दिसंबर को जो किया वह शर्मनाक है काला दिन है वो. मुझे फोन आया सुबह-सुबह की आपके दफ्तर में रेड हो गयी. रेड करनी थी तो चारा घोटाला, व्‍यापमं घोटाला वालों पर करते. मेरे दफ्तर में रेड क्यों. लगभग एक घंटे के बाद सीबीआई का बयान आया कि मुख्यमंत्री पर रेड नहीं हुई प्रिंसिपल सेक्रेटरी पर रेड हुई है.
उन्होंने कहा पुराने मामले में रेड हुई है तो मेरे दफ्तर में छापा क्यों. जिस विभाग में घोटाला हुआ है वहां के दफ्तर में छापा करते. मुझे बाद में पता चला कि डीडीसीए की एक फाइल को लेकर बैठे हैं सुबह से यही पढ़ रहे हैं. कुछ दिन पहले इस पर एफआईआर दर्ज हुई थी इसको लेने आये थे. आठ दिन के अंदर छह दिनों तक राजेंद्र कुमार से पूछताछ हुई आपको क्या मिली. कुछ नहीं मिला. कह रहे हैं कि उनके अकाउंट में 27 लाख रुपये मिले अरे उसकी सैलरी 2 लाख रुपये है. मोदी जी का एक शूट 10 लाख काहै.एक चायवाला के पास 10 लाख का शूट कहां से आये.
केजरीवाल ने कहा, मीडिया वाले सारा दिन चलायेंगे केजरीवाल ने भ्रष्टाचार को सपोर्ट किया, अरे कहां भ्रष्टाचार है, ईमानदार अफसर के साथ खड़ा होना भी मेरा काम है. अगर उसने कुछ किया तो उसे छोड़ेंगे नहीं. उससे छह दिन पूछताछ हुई. उससे यह पूछा गया कि डीडीसीए की फाइल में क्या था. कुछ महीने पहले जेटली जी के यहांउनसे डीडीसीए के बारे में कुछ लोगों से मुलाकात हुई थी,तब जेटली ने कहा था किउन फाइलों की चिंता मत करो, मैं देख लूंगा, एलजी अपना आदमी है. इसी को लेकर रेड हुई है.
मैं इनकम टैक्स में काम करता था अगर ऐसी रेड होती तो किसी अफसर की नौकरी चली जाती. मैं इस असफलता के लिए प्रधानमंत्री से इस्तीफा मांगता हूं. यह बेहद शर्मनाक बात है. यह संघीय ढांचे के लिए खतरा है. यह किसी के यहां भी रेड करा देंगे और फाइल निकाल लेंगे. प्रधानमंत्री जब वक्त विदेश मेंबिताते हैं, तबउस वक्त देश ठीक चलता है. आते ही सीबीआई पीछे छोड़ देते हैं. वह कहते थे ना खाऊंगा ना खाने दूंगा अब नया नारा है ना काम करूंगा ना करने दूंगा. दिल्ली सरकार को घोटालों की जांच करने का पूरा हक है और हमारे पास पूरी ताकत है इसकी जांच करने का. सभी मानते हैं कि डीडीसीए में घोटाले हुए हैं.
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अरुण जेटली द्वारा दायर किये गये मानहानि के मुकदमे पर भी बयान देते हुए कहा कि हम उनका शुक्रिया करते हैं कि उन्होंने केस किया. उन पर अब हमारे वकील भी सवाल करेंगे कि यह आरोप हैं आपका क्या कहना है?. उन्‍होंने छह लोगों के खिलाफ मानहानि का केस किया है अब छह लोगों के वकील उनका क्रॉस इग्जामनेशन करेंगे. एक वकील को अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारते हुए देख कर हैरान हूं
केजरीवाल ने कहा, हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है हम क्रिकेट को सुधारना चाहते हैं.बच्चों को सही मौका मिलना चाहिए. सब कहते हैं कि दिल्ली हॉफ स्टेट है अरे तो फिर इतना क्यों डरे हुए हैं हम रात में भी उनके सपने में आते हैं. हमने पूरी कोशिश की दोस्ती करने की अभी भी हमें झुकना पड़ा तो जनता के लिए झुकेंगे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें