35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बैंक ऑफ बडोदा मामला: ईडी ने फ्लैट, लग्जरी कारें जब्त की

नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय ने बैंक ऑफ बडोदा की एक शाखा से 6000 करोड रुपये के संदिग्ध विदेशी मुद्रा लेनदेन की धनशोधन जांच के संबंध में 12 करोड 52 लाख रुपये मूल्य की रियल एस्टेट संपत्तियां और लग्जरी कारें जब्त की हैं. एक दर्जन से ज्यादा चल और अचल संपत्तियों की यह जब्ती इस […]

नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय ने बैंक ऑफ बडोदा की एक शाखा से 6000 करोड रुपये के संदिग्ध विदेशी मुद्रा लेनदेन की धनशोधन जांच के संबंध में 12 करोड 52 लाख रुपये मूल्य की रियल एस्टेट संपत्तियां और लग्जरी कारें जब्त की हैं. एक दर्जन से ज्यादा चल और अचल संपत्तियों की यह जब्ती इस मामले में गिरफ्तार चार लोगों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान हुई है. ऐसा धनशोधन अधिनियम के आपराधिक प्रावधानों के तहत किया गया है.

एजेंसी से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, ‘‘प्राथमिक जांच के समापन पर आरोपित व्यक्तियों – कमल कालरा, चंदन भाटिया, संजय अग्रवाल और गुरुचरण सिंह – की कुछ संपत्तियां अस्थाई तौर पर जब्त की गई हैं.” इस मामले में जब्त 14 संपत्तियों की सूची में दिल्ली, गुडगांव और राजस्थान में फ्लैट और भूखंड और मर्सिडीज बेंज, एलांत्रा और होंडा सिटी जैसी महंगी कारें शामिल हैं.

सूत्रों ने बताया, ‘‘एजेंसी जल्द ही इन संपत्तियों का कब्जा हासिल करने के लिए कार्रवाई की शुरुआत करेगी।” इससे पहले एजेंसी ने इस मामले को कारोबार आधारित धनशोधन की एक कथ्ति घटना करार दिया था जहां आरोपी कारोबारी स्लश फंड सृजित करने के लिए सीमा शुल्क और कर वंचन करते हैं. अक्तूबर में गिरफ्तार चारों लोगों को कथित रुप से कम से कम 15 फर्जी कंपनियों के बिचौलिया बताया जाता है. कुछ महीना पहले पाया गया था कि 59 फर्जी कंपनियां आर्थिक अपराध में संलिप्त हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें